बसपा वर्कर की हत्या के मामले में गैंगस्टर बड़ौंगा के 6 साथी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 08:23 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): पुलिस ने बसपा वर्कर राम सरूप की हत्या के आरोप में गैंगस्टर बड़ौंगा के 6 साथियों को गत रात्रि गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पुलिस को एक इम्पोर्टैंट पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस व भारी मात्रा में तेजधार हथियार मिले हैं। 

रास्तों को सील कर गिरफ्तार किए 6 गैंगस्टर
पत्रकार सम्मेलन में एस.पी.डी. बलकार सिंह ने बताया कि गत 25 सितम्बर को उक्त गैंगस्टरों ने अपने साथी सर्बजीत बड़ौंगा के साथ मिलकर बसपा वर्कर राम सरूप की तेजधार हथियारों से हत्या कर गांव अपरा के छप्पड़ में फैंक दिया था। गत रात्रि पुलिस के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी जब पुलिस को पता चला कि गैंग के लोग 2 गाडिय़ों में सवार होकर प्रदेश छोड़ कर भागने की फिराक में है। पुलिस ने सभी रास्तों को सील कर दोनों गाडिय़ों को घेर कर 6 गैंगस्टरों मंगत राम जोनी वासी माछीवाड़ा, धर्मेंद्र सिंह वासी गढ़शंकर, रजिंदरपाल हनी वासी गांव लंदड़ा, रणजीत सिंह जीता वासी गांव तेहिंग गुरप्रीत साबी वासी गांव लसाड़ा व बरजिंद्रजीत सिंह वासी गांव लांदड़ा को गिरफ्तार कर इनके पास से उक्त हथियार बरामद किए। 

आरोपियों पर पहले ही दर्ज है कर्इ केस 
सभी आरोपियों ने पुलिस के पास अपना जुर्म कबूल करते हुए कहा कि उन्होंने बड़ौंगा के साथ मिल कर राम सरूप को मौत के घाट उतारा था। डी.एस.पी. अमरीक सिंह चाहल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर पहले से ही लूटपाट, डकैती और मारपीट के आधा दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं। इस कत्ल केस का मुख्य आरोपी गैंगस्टर सर्बजीत बड़ौंगा और उसका साथी प्रदीप गोसल अभी पुलिस के हाथ नहीं लगे, जबकि बड़ौंगा को पकडऩे के लिए पुलिस उसके रिश्तेदारों और दोस्तों को पकड़ कर पूछताछ कर चुकी है। 

जश्न मनाते और पंजाबी गीत का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला 
गैंगस्टर बड़ौंगा द्वारा बसपा वर्कर राम सरूप के कत्ल के अगले दिन बड़ौंगा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर बदला लेने की बात कही थी। गत दिवस बड़ौंगा और उसके साथियों ने बाकायदा बसपा वर्कर को मौत के घाट उतारने पर किसी अज्ञात स्थान पर जश्न मनाते और अपना बदला लेने का बकायदा पंजाबी गीत का वीडियो सोशल मीडिया में डाला है। इसमें बाकायदा वह लोगों को डराने के मकसद से बड़ौंगा, हैपो और अन्य गैंगस्टरों का नाम लेकर जहां लोगों को अंजाम भुगतने की गीत में चेतावनी दे रहे हैं, वहीं पुलिस को भी चुनौतियां देते दिखाई दे रहे हैं। 

परिवार वाले संस्कार करने को हुए राजी
आज डी.एस.पी. कार्यालय के बाहर मृतक के परिवार वाले व बसपा नेताओं ने कहा कि वह पुलिस की कार्यप्रणाली से संतुष्ट हैं और मृतक का अंतिम संस्कार 3 अक्तूबर को किया जाएगा।

Vatika