हिन्दू नेता सोनी सहित 6 को जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2019 - 08:38 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): शिवसेना बाला साहेब ठाकरे के राज्य उपप्रमुख हरविन्द्र सोनी को फेसबुक पर ‘संता दा फैन’ नामक आई.डी. जिस पर जरनैल सिंह भिंडरांवाला की तस्वीर लगी हुई थी, पर जान से मारने की पोस्ट डाली गई है।

पोस्ट में सोनी के अलावा 5 अन्य हिन्दू नेताओं की तस्वीरें भी लगी हैं और उनके साथ लिखा है कि ‘पत्ता-पत्ता सिंघां दा वैरी’, इसलिए सोनी सहित इन लोगों को भी जल्दी मार दिया जाएगा। इस संबंध में हरविन्द्र सोनी ने बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें फोन कर बताया कि फेसबुक पर उनकी तस्वीर लगाकर उस पर क्रॉस लगाया गया है और मारने की धमकी लिखी हुई है। उन्होंने कहा कि जब जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर को जानकारी दी गई तो वह भी हैरान हुए कि खुफिया विभाग ने उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई।जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए तुरंत उच्च अधिकारियों से बात कर सोनी की सुरक्षा में बढ़ौतरी कर दी है तथा रोजाना एक इंस्पैक्टर स्तर के अधिकारी की ड्यूटी उनकी सुरक्षा में लगा दी है। 

सुरक्षा बढ़ाने के बावजूद सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे सोनी
सोनी ने बताया कि बेशक पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है, परंतु वह फिर भी 1-2 लापरवाह प्रवृत्ति के सुरक्षा कर्मियों की  नियुक्ति से खुद को परिवार सहित सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे। सुनियोजित ढंग से उनके साथ लापरवाह सुरक्षा कर्मी नियुक्त कर पुराने सुरक्षा कर्मियों को हटाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि उत्तर प्रदेश के हिन्दू सभा के प्रमुख तिवारी की तरह उन्हें भी मारना आसान हो जाए।

हाईकोर्ट में डालेंगे जांच के लिए रिट
सोनी ने कहा कि गत दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुई उनके सुरक्षाकर्मियों की नोक-झोंक की वीडियो इसी साजिश का हिस्सा थी जिसमें जान-बूझ कर सुरक्षा व्यवस्था कुछ पुलिस अधिकारियों की शह पर लीक की गई जिसकी जांच चल रही है। एस.एस.पी. गुरदासपुर ने कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि अगर साजिशकत्र्ता पुलिस अधिकारियों और वीडियो बना कर वायरल करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह अपनी सुरक्षा वापिस कर देंगे तथा कोर्ट का सहारा लेंगे। फिलहाल वह हाई कोर्ट में जांच के लिए रिट डालने जा रहे हैं।

 

Vatika