व्यापारी के घर से 6 लाख लूटे, लुटेरे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 07:55 PM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर(बावा/जगसीर): मंडी निहाल सिंह वाला में उस समय दहशत का माहौल पैदा हो गया, जब दिन-दिहाड़े दो स्कूटर सवार अज्ञात लुटेरों ने एक प्रसिद्ध व्यापारी के घर में दाखिल होकर करीब 6 लाख रुपए लूट लिए तथा फरार हो गए। 

 

जानकारी के अनुसार मंडी निहाल सिंह वाला के नामी चीनी, घी तथा खल के व्यापारी पदम जैन आज किसी कार्य के लिए बैंक में गए हुए थे, उसकी पत्नी मंजू जैन घर में अकेली थी, ने पुलिस को बताया कि मैं अपनी दुकान पर बैठी थी कि बाद दोपहर 1:30 के करीब दो अज्ञात नौजवान व्यक्ति हमारी दुकान पर आए तथा खल का रेट पूछने लगे। मंजू जैन ने बताया कि हमारी दुकान के पीछे ही हमारी रिहायश है तथा मैं जब दुकान के पीछे जाकर खल का रेट पूछने के लिए अपनी पति को मोबाइल फोन करने लगी, तो उक्त अज्ञात नौजवानों ने एकदम मेरे पीछे आकर मेरे मुंह पर हाथ रखकर तेजधार हथियार की नोक पर मुझसे अलमारी की चाबियां मांगने लगे तथा न देने पर जान से मारने की धमकियां देने लगे तथा इस दौरान उन्होंने मकान की फरोला-फराली करनी शुरू कर दी। जिस दौरान उनके हाथ अलमारी की चाबियां लग गई। 

 

उन्होंने अलमारी में से 6 लाख रुपए के करीब नकदी निकाल ली तथा जाते हुए मुझे दुकान में बंद करके दरवाजे की कुंडी लगाकर फरार हो गए। मेरे द्वारा शोर मचाने पर आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे तथा दुकान की लगी कुंडी खोली। घटना का पता लगते ही डी.एस.पी. सुबेग सिंह, इन्वैस्टीगेशन डी.एस.पी.डी. मोगा सर्बजीत सिंह, एस.पी.डी. वजीर सिंह, स्पैशल स्टापु मोगा के इंचार्ज किक्कर सिंह, सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज दिलबाग सिंह, थाना प्रभारी निहाल सिंह वाला इंस्पैक्टर जसवंत सिंह, थाना बधनीकलां के प्रभारी इंस्पैक्टर भूपिन्द्र कौर, सहायक थानेदार निर्मल सिंह संघा समेत पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस की ओर से सी.सी.टी.वी. कैमरों को खंगालने पर उक्त लुटेरे घर में दाखिल होते तथा फरार होते साफ दिखाई दे रहे हैं। 

 

एस.पी.डी. सर्बजीत बाहिया ने कहा कि लुटेरों का सुराग जल्दी लगने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति इस परिवार के जानकार हो सकते हैं। इससे पहले गैंगस्टरों की ओर से शहर के नगर पंचायत के अध्यक्ष इंद्रजीत गर्ग जौली तथा मंडी के और नामी व्यापारियों से फिरौती की मांग करना तथा अध्यक्ष जौली की गाड़ी जलाने की घटनाएं आदि होने के कारण शहर के व्यापारी वर्ग में पहले ही दहशत का माहौल पाया जा रहा है। 

Sonia Goswami