शादी रचाकर जर्मन ले जाने का झांसा देकर साढ़े 6 लाख ठगे

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 04:46 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा जिले के गांव की एक लड़की ने होशियारपुर के गांव मशरीवाला निवासी अपने पति जसपाल सिंह हाल आबाद जर्मन पर उसे शादी रचाकर जर्मन ले जाने का झांसा देकर साढ़े 6 लाख की ठगी किए जाने तथा अपने आपको कुंवारा बताकर दूसरी शादी रचाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

क्या है सारा मामला
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 4 अप्रैल 2010 को जसपाल सिंह निवासी गांव मशरीवाला होशियारपुर के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार हुई थी। शादी से पहले हमें जसपाल सिंह ने बताया कि वह अभी कुंवारा है। उसने हमें कहा कि वह शादी रचाकर उसे अपने साथ जर्मन ले जाएगा। जिस पर उसने साढ़े 6 लाख रुपए भी ऐंठ लिए, लेकिन जब भी मैं उसे जर्मन ले जाने की बात करती, तो वह मुझे टालमटोल करता रहता और कहता कि वह जल्द ही उसे अपने साथ जर्मन ले जाएगा, लेकिन वह मुझे जर्मन नहीं लेकर गया। 

मैंने उसे कई बार समझाने का भी प्रयास किया, जिस पर मेरा पति तथा उसका भाई मुझे मारपीट करते तथा गलत शब्दावली का प्रयोग करते। जिस पर मैंने इसकी जानकारी अपने परिजनों को भी दी, जिन्होंने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कोई बात न सुनी और आखिर मुझे जान से मारने की धमकियां देने लगे। जिस पर हमने पुलिस को सूचित किया। इस तरह मेरे पति ने ही मेरे साथ धोखा किया है। अब मैं अपने मायके घर रहने के लिए मजबूर हूं। उन्होंने यह भी कहा कि जसपाल सिंह ने कुंवारा बताकर शादी रचाई थी, जबकि हमें बाद में पता चला कि उसकी पहले भी शादी हो चुकी है।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा के निर्देश पर इसकी जांच डी.एस.पी. क्राइम एगेंस्ट वूमैन एंड चिल्ड्रन मोगा द्वारा की गई। जांच समय जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए भी बुलाया। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर जसपाल सिंह निवासी गांव मशरीवाला हाल आबाद जर्मन तथा उसके भाई कुलदीप सिंह निवासी गांव मशरीवाला के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत थाना मैहना में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार सुखविन्द्र सिंह द्वारा की जा रही है। कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

Vaneet