महामारी की चपेट में पंजाब, 1 दिन में कोरोनावायरस के पाए गए 6 Positive मरीज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 04:29 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): पंजाब के पहले कोरोना पॉजिटिव मृतक बलदेव सिंह के संपर्क में आए 3 नए मामले मंगलवार को कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीनों ही नए केस बच्चो के हैं, जिनकी उम्र 5 से 10 साल की है। इनमें से 2 मृतक बुज़ुर्ग के पोते और एक दोहती है। इसके साथ पंजाब में कोरोना के साथ पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। इससे पहले मृतक के संपर्क में आए 14 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इस समय सिविल अस्पताल नवांशहर में कोरोना पॉजिटिव 17 मरीज़ों का इलाज चल रहा है।

PunjabKesari

गांव पठलावा निवासी बुज़ुर्ग 6 मार्च को अपने 2 अन्य साथियों के साथ जर्मन से इटली होते हुए नवांशहर पहुंचा था। बुधवार 18 मार्च को बुज़ुर्ग की मौत हो गई थी। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव  आने के बाद ज़िला प्रशासन की तरफ से गांव पठलावा और उसके साथ लगते गांव सुज्जों में कई लोगों के सैंपल लेकर टैस्ट के लिए भेजे गए थे। इनमें से 14 लोगों के सैंपल पॉजिटिव आए। प्रशासन की तरफ से संभावित खतरों को देखते हुए नवांशहर में कुल 6 जगह पर सैंकड़े लोगों को क्वारेन्टाइन करने की व्यवस्था भी कर ली गई है। रविवार को जो 7 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। वह 2 लोग भी शामिल हैं जो बुज़ुर्ग के साथ जर्मन से इटली होते हुए नवांशहर पहुंचे थे। इस बात की पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डा. आर.पी. भाटिया ने बताया कि सिविल अस्पताल में कुल 17 पॉजिटिव मरीज़ों का इलाज चल रहा है। उनकी स्थिति अभी स्थिर है।

PunjabKesari

पंजाब में बढ़े कोरोना के मरीज़
इससे पहले जालंधर जिले के गांव विरक में भी कोरोना के 3 और मामले सामने आए थे। इसके बाद प्रशासन की तरफ से गांव विरक को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यह तीनों ही मरीज़ फिल्लौर के सिविल अस्पताल में उपचाराधीन हैं, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट आने बाद में प्रशासन की तरफ से गांव विरक को पूरी तरह सील कर दिया गया। एक दिन में कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले सामने आने के बाद पंजाब में पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 29 हो गई है जबकि इस वायरस कारण पंजाब में अब तक 1 मरीज़ की मौत हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News