बैंक को लूटने का प्लान बना रहे 6 नौजवान काबू, कत्ल, लूटपाट और डकैती की वारदाते कबूली

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 11:40 AM (IST)

अमृतसर (अरुण, सुमित): अलग-अलग शहरों में पेट्रोल पंप लूटने, बाइक और कारों छीनने के अलावा कत्ल जैसे गंभीर जुर्मों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते कमिश्नरेट पुलिस ने गिरोह के 6 सदस्यों को काबू किया है। पुलिस ने इन आरोपियों से वारदातों में इस्तेमाल किए गए हथियार निर्यात किए हैं। डी.सी.पी. भुल्लर ने बताया कि गिरोह के इन सदस्यों की तरफ से चंडीगढ़ और हरियाणा में भी एक बैंक को लूटने की योजना बनाई थी। उन कहा कि अदालत में पेश कर मिले रिमांड के दौरान मुलजिमों के पास से बारीकी के साथ पूछताछ की जाएगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डी. सी. पी. डिटैकटिव मुखविन्दर सिंह भुल्लर ने बताया कि अमृतसर शहरी और देहाती इलाकों में पेट्रोल पंप लूटने की बढ़ रही वारदातों को लेकर कमिशनर पुलिस डा. सुखचैन सिंह गिल की तरफ से एक विशेष टीम का गठन किया गया था। पुलिस को यह सूचना मिली थी कि इस लुटेरा गिरोह के कुछ मैंबर इकठ्ठा हो लूट की किसी बड़ी वारदात की योजना बना रहे हैं। पुलिस ने छापामारी करते मुलजिम विशाल कुमार भाई पुत्र ब्रिज लाल निवासी बाबा दीप सिंह कालोनी, अक्षय कुमार पुत्र परवीन कुमार निवासी फ्रेंड्स कालोनी मजीठा रोड, जोबनजीत सिंह पुत्र नरिन्दर सिंह निवासी इंद्रा कालोनी मजीठा रोड, रणजोध सिंह योद्धा पुत्र जसबीर सिंह निवासी मजीठा रोड को काबू कर लिया।

इन मुलजिमों की सीमा रेखा पर छापामारी करते पुलिस ने इस गिरोह के 2 और सदस्यों जसपिन्दर सिंह पुत्र बलवंत सिंह और जसकरन सिंह पुत्र उपकार सिंह निवासी मजीठा रोड को गिरफ़्तार कर लिया। डी.सी.पी. भुल्लर ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए इन मुलजिमों से 2 पिस्तौल, 3 दातर, 2 मोटरसाईकल भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

मौके से दौड़े गिरोह के सदस्यों की पहचान सूरज निवासी मजीठा रोड, हरप्रीत सिंह निवासी इंद्रा कालोनी, मनी सिंह निवासी मजीठा रोड, सन्दीप मट्टू निवासी मजीठा रोड, लविश  निवासी ग्रीन फील्ड मजीठा और करण निवासी मजीठा रोड के तौर पर हुई, जिनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ दौरान मुलजिमों की तरफ से अलग-अलग शहरों से कई अहम वारदातों का खुलासा किया गया है।

Content Writer

Tania pathak