अमृतसर में कोरोना Positive के 63 नए केस, मरीजों का आंकड़ा 208 पर पहुंचा

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 09:58 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं में 63 नए कोरोना पॉजीटिव सामने आने के बाद जहां अमृतसर में मरीजों का आंकड़ा 208 पर पहुंच गया है, वहीं तेजी से बढ़ रहे कोरोना पाजीटिव के मरीजों को देख स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे हैं।

शनिवार को 63 नए कोरोना पाजीटिव आने के बाद अमृतसर पंजाब में सबसे ऊपर पहुंच गया है। देर शाम स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन में नए मरीजों की पुष्टि की गई है। बताने योग्य है कि 3 दिनों से अमृतसर में बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव के सभी मामले हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं के हैं। हजूर साहिब से लौटे इन श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन द्वारा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में कोरंटाइन किया गया है। कोरोना पॉजीटिव के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरु नानक देव अस्पताल में मरीजों के लिए 6 नई वार्डे बनाई गई है, जहां इन्हें आइसोलेट किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग को खलने लगी डाक्टरों की कमी
गुरु नानक देव अस्पताल में बढ़ रही कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या को देख डाक्टरों की कमी खलने लगी है जिसे देखते हुए आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी सीनियर रैजीडैंट को मैडीसन विभाग में काम करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बेशक वेयर ऑर्थो और अस्पताल के किसी भी वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे, मगर तैयार किए गए रोस्टर के हिसाब से उन्हें अब अस्पताल में बनाई गई कोरोना वार्डों में ड्यूटी करनी होगी। इस संबंध में आज डा. सुजाता शर्मा व डाक्टर शिवचरण में एक विशेष मीटिंग भी हुई, पता चला है कि किसी भी डाक्टर की रोस्टर में लगाई गई, ड्यूटी को काटा नहीं जाएगा।

अस्पताल में मैडीसन की वार्डों को करवाया खाली
गुरु नानक देव अस्पताल में लगातार कोरोना पॉजीटिव मरीजों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा मैडीसन की वार्डों को खाली करवा लिया गया है। विभाग द्वारा इन वार्डों को कोरोना पॉजीटिव मरीजों के लिए तैयार किया जा रहा है। हर वार्ड में 50 मरीजों को रखने की क्षमता है, जिसे देखते हुए मैडीसन की 6 वार्डें खाली करवाई गई है जहां 300 मरीजों को रखने का प्रावधान किया जा रहा है।

Vatika