फगवाड़ा के लिए राहत भरी खबर, 64 लोगों की रिपोर्ट आई Negative

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 08:51 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के मध्य फगवाड़ा के लिए राहत की बड़ी खबर आज तब आई जब स्थानीय मेन नैशनल हाइवे नं.-1 पर स्थित निजी यूनिवर्सिटी से संबंधित 64 लोगों की कोरोना वायरस को लेकर हुई जांच रिपोर्ट नैगेटिव आई। इसकी पुष्टि ज़िला कपूरथला की सी.एम. ओ. डॉ. जसमीत कौर बावा ने की है। 

डा. बावा ने कहा कि आज मौसम ख़राब होने के कारण फगवाड़ा के गांव चहेड़ू स्थित निजी यूनिवर्सिटी के नज़दीक मौजूद पी. जी. सेंटरों में रह रहे विद्यार्थी वर्ग और अन्य लोगों की मैडीकल स्क्रीनिंग नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि ज़िला सेहत विभाग कपूरथला के पास अब सरकारी स्तर पर करीब 300 रैपिड टैस्ट किट्स आई हैं। 21 अप्रैल को इन आर. टी. के. (रैपिड टैस्ट किट्स) का प्रयोग कर निजी यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी वर्ग आदि की चैकिंग होगी। इसका लाभ यह होगा कि संदिग्ध पाए जाने पर रिपोर्ट मौके पर ही आ जाएगी ।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निजी यूनिवर्सिटी के साथ संबंधित सेहत विभाग, रैपिड रिस्पांस की टीमें आदि ने कुल 163 लोगों के कोरोना सवैब टैस्ट करवाए हैं। इनमें से अभी तक सिर्फ़ एक विद्यार्थी की रिपोर्ट ही कोरोना पॉजीटिव आई है जबकि 162 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैडीकल स्क्रीनिंग का दौर अभी जारी है। एक और प्रश्न का उतर देते हुए सी.एम. ओ. कपूरथला डा. बावा ने कहा कि गत दिवस कोरोना पॉजीटिव पाया गया तबलीग़ी जमात का एक व्यक्ति जो पिछले 14 दिनों से आइसोलेशन वार्ड में दाख़िल था, की बीते 24 घंटों अंदर लगातार दूसरी बार कोरोना वायरस सवैब टैस्ट की आई नेगेटिव रिपोर्ट के बाद उसे सोमवार शाम घर भेज दिया गया।

Vatika