रेलगाड़ी से 2 नंबर में आए 65 नग मोबाइल विंग ने जब्त किए, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 09:10 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन मोबाइल विंग ने अमृतसर के रेलवे स्टेशन पर डीलक्स रेलगाड़ी से दिल्ली से आए 65 नग बरामद किए हैं। बरामद किए गए माल को मोबाइल विंग मुख्यालय में लाया गया है जबकि वैल्यूएशन के उपरांत इस पर टैक्स और पेनल्टी दर्ज की जाएगी मोबाइल विंग की इस कार्रवाई के कारण रेलवे स्टेशन पर माल मंगवाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है माल की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक एक्साइज एंड टैक्सेशन मुख्यालय पटियाला से एडिशनल कमिश्नर वन  कुमार सौरभ राज द्वारा निर्देश मिले कि अमृतसर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से 2 नंबर में भेजे गए माल की एक बड़ी खेप आ रही है, जिसमें माल के साथ बिल नहीं है। माल को डीलक्स गाड़ी के माध्यम से मंगवाया जा रहा है। एक्साइज एंड टैक्सेशन मुख्यालय की सूचना के अनुसार जालंधर रेंज के ज्वाइंट कमिश्नर बी.के विरदी की योजना के मुताबिक मोबाइल विंग अमृतसर के ए.ई.टी.सी. एच एस बाजवा ने इसकी खुद कमान संभालते हुए मोबाइल विंग की टीम को रेलवे स्टेशन पर कार्रवाई करने के लिए भेजा। 

इसमें पी.सी.एस अधिकारी जपसिमरन सिंह, ई.टी.ओ सुशील कुमार, इंस्पेक्टर अमित व्यास और अश्विनी कुमार, ई.टी.ओ दिनेश गौड़ ,राजीव मरवाहा, मैडम सीता अटवाल, पवन कुमार शर्मा साथ भारी संख्या में सुरक्षा के जवान टीम अधिकारी शाही सुबेग सिंह के नेतृत्व में शामिल थे, ने रेलवे स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया। रेलवे विभाग से परमिशन लेने के उपरांत मोबाइल विंग की टीम और सुरक्षा अधिकारियों ने पूरी रात रेलवे स्टेशन पर नाका लगाए रखा सुबह होते ही जैसे मोबाइल विंग की टीम ने ऑपरेशन शुरू किया तो डीलक्स रेलगाड़ी के डिब्बे से मोबाइल विंग के अधिकारियों को 65 नग माल के बरामद हुए। 

इन बरामद किए गए नगों के उपयुक्त दस्तावेज ना मिलने के कारण मोबाइल विंग टीम ने उक्त माल को कब्जे में ले लिया। इसके उपरांत माल की उक्त खेप को मोबाइल विंग मुख्यालय में लाया गया। बरामद किए गए माल में इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, शूज इत्यादि कई प्रकार का सामान शामिल है। पता चला है कि मोबाइल विंग के अधिकारी बरामद किए गए माल की वैल्यूएशन करने में लगे हुए हैं ताकि इस पर टैक्स और पेनल्टी की दर तय की जा सके। माल की कीमत पर अनुमानित जुर्माना लाखों में बताया जा रहा है। 

Vaneet