ट्रक की टक्कर से 66 केवी टावर तबाह, सैंकड़ों इलाकों की बिजली सप्लाई हुई ठप्प

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 02:59 PM (IST)

लुधियाना ( सलूजा ) : बीती देर रात 2.20 बजे एक ट्रक की टक्कर लगने की वजह से गिल रोड पर लगा 66 केवी टावर पर जोरदार धमाका हुआ, जिससे टावर सडक़ पर गिरकर तबाह हो गया। गनीमत ये रही कि उस समय यातायात बिलकुल नहीं था, जिससे बहुत बड़ा खतरा टल गया। गिल रोड लुधियाना का वो इलाका है, जहां पर हर समय भारी ट्रैफिक रहता है। यदि दिन के समय ये घटना घटती तो जान-माल को भारी नुकसान हो सकता था। 

टॉवर के गिरने से सैंकड़ों इलाकों की बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है। जानकारी के अनुसार पावरकॉम की जनता नगर के एक्सियन सुरजीत सिंह ने बताया कि ट्रक की टक्कर से 66 केवी टॉवर हाईटैंशन वायर सहित गिरकर तबाह हो गया है, जिससे सभी इलाको की बिजली सप्लाई ठप्प हो गई। उन्होंने बताया कि इन प्रभावित इलाको में इंडस्ट्री एरिया बी, भगवान चौंक, एसएएस नगर, प्रताप चौंक, रामनगर, दशमेश नगर आदि इलाके शामिल है। 

उन्होंने बताया कि मुरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है जिसे ठीक होने में तीन से चार दिन लग सकते है। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि प्रभावित इलाको की पावर सप्लाई को लोड शैडिंग सिस्टम के माध्यम से चलाया जा रहा है। ताकि वहां के लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। घटना की सूचना मिलने पर पावरकॉम के अधिकारी और पुलिस ने मौके का जायजा लेते हुए कारवाई शुरू कर दी। एक्सियन ने बताया कि इस घटना के लिए जिम्मेदार ट्रक चालक है, जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस द्वारा  चालक से पुछताछ की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर इस रोड को टैंपरेरी तौर पर बंद कर दिया गया है।  

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Her  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News