सतलुज दरिया पर फिर चला पुलिस का सर्च आप्रेशन: 67 हजार लीटर शराब पकड़ी

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 10:11 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): डी.एस.पी. फिल्लौर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 24 घंटे लगातार दरिया पर सर्च आप्रेशन कर 67 हजार लीटर शराब जिसमें 36 हजार 200 लीटर लाहन 30 हजार 800 लीटर कैमिकल शराब और 12 शराब की भट्ठियां पकड़ उसे नष्ट कर दिया है।

डी.एस.पी. फिल्लौर दविन्द्र अत्री ने बताया कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर और चुनाव आयोग के आदेशों की सख्ती से पालना करने के लिए पुलिस को नशा तस्करों, स्मगलरों व गलत आंसरों के विरुद्ध शिकंजा कसने के कड़े निर्देश जारी किए गए थे।इसी कड़ी के अंतर्गत पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब तस्कर सतलुज दरिया पर डेरा जमाकर बड़े स्तर पर देसी लाहन व कैमिकल शराब तैयार कर रहे हैं, जिस पर उन्होंने पुलिस पार्टी की 2 टीमें तैयार करके सतलुज दरिया पर प्रात: से सर्च अभियान शुरू करवाया, जो आज शाम तक चलता रहा। पुलिस ने इस दौरान 12 भट्टियां और दरिया के पानी में छिपाकर रखी 36 हजार 600 लीटर देसी शराब की लाहन, 30 हजार लीटर कैमिकल शराब जो दरिया में 500-500 लीटर लोहे के 22 ड्रमों में भरकर रखी थी, को नष्ट करवाया।

इसके इलावा पुलिस ने दरिया के अंदर बेहड़ों में ट्रक ट्यूब में भरी शराब भी नष्ट की। डी.एस.पी. अत्री ने बताया कि शराब पकड़ उसे नष्ट करने की पूरी प्रतिक्रिया एक्साइज विभाग के ई.टी.ओ. दविन्द्र पन्नू, इंस्पैक्टर राम मूर्ति मोबाइल विंग की अध्यक्षता में की और पुलिस ने 7 शराब तस्करों प्रीतम सिंह, चमन, बिट्टू , शिंदा, हरजिन्द्र सिंह काका, बलजिन्द्र सिंह, मलकीत सिंह के विरुद्ध एक्साइज एक्ट के अधीन अलग-अलग धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है।

Vatika