कामरेड बलविंद्र हत्या मामला: 7 आरोपी गिरफ्तार, घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल सतलुज से बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 10:23 AM (IST)

तरनतारन(रमन): शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंद्र सिंह की हत्या की गुत्थी सब-डिविजन भिखीविंड की पुलिस ने  लुधियाना पुलिस की मदद से 18 दिन बाद हल कर ली है। पुलिस चाहे इस बारे कुछ नहीं बता रही, परंतु उसने इस केस में शामिल 7 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए घटना में इस्तेमाल किया गया पल्सर मोटरसाइकिल भी सतलुज दरिया से बरामद कर लिया है, जो आरोपियों ने तोड़ कर फैंक दिया था।

आरोपियों को अदालत में पेशकर 5 नवम्बर तक का पुलिस रिमांड हासिल किया गया, जबकि हत्या करने घर पहुंचे सुखदीप सिंह उर्फ बूरा पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी खरल जिला गुरदासपुर और गुरप्रीत सिंह उर्फ भाय पुत्र हरभजन सिंह निवासी लक्षण पाल पुराना शाला जिला गुरदासपुर पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। जांच में यह बात सामने आ रही है कि जिला गुरदासपुर निवासी गैंगस्टर सुख भखारी वाला ने सुखप्रीत सिंह सुखा और गुरप्रीत सिंह को इस वारदात को अंजाम देने के लिए आगे लगाया था, जबकि उक्त 7 आरोपी इस केस में सूचना आदि देने का रोल निभा रहे थे। 

यह सारी गेम पटियाला जेल में बंद सुखराज सिंह और फिरोजपुर जेल में बंद रविंद्र सिंह उर्फ ज्ञाना व अन्य की मदद से तैयार की गई थी। पुलिस ने इस केस में फरार सुखदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह और सुख भखारी वाला को नामजद करते हुए गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि पुलिस इस केस की जांच कर रही है, जिसके बारे अभी कुछ कहना ठीक नहीं है। 

गौर हो कि कुछ दिन पहले जेल से लाए गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया से की गई पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ। इसमें जग्गू का क्या रोल रहा है यह पुलिस मंगलवार को प्रैस कांफ्रैंस में बताएगी। उल्लेखनीय है 16 अक्तूबर की सुबह भिखीविंड में शौर्यचक्र विजेता कामरेड बलविंद्र सिंह की 2 मोटरसाइकिलों पर आए युवकों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। 

ये हैं पकड़े गए आरोपी

  • प्रभजीत सिंह निवासी लुधियाना
  • अकाशदीप धारीवाल पुत्र कमल अरोड़ा निवासी स्लेम टाबरी लुधियाना।
  • चांद कुमार पुत्र हरीश कुमार निवासी अशोक नगर लुधियाना।
  • रविंद्र कुमार रवि पुत्र प्रशोतम लाल निवासी लुधियाना।
  • रविंदर सिंह उर्फ रवि ढिल्लों निवासी स्लेम टाबरी लुधियाना।
  • रविंद्र सिंह ज्ञाना पुत्र दलजीत सिंह निवासी गांव खरल जिला गुरदासपुर।
  • सुखराज सिंह उर्फ सुखा निवासी गांव लखणपाल जिला गुरदासपुर। 

Sunita sarangal