7 महीनों बाद आज से खुले 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल, एंट्री से पहले हुई थर्मल स्कैनिंग

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 04:21 PM (IST)

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के फैसले के बाद इसका शिक्षा क्षेत्र पर भी गहरा असर पड़ा है। पिछले 7 महीने से बंद स्कूल अब धीरे-धीरे अनलॉक प्रक्रिया में फिर से खुलने शुरू हो गए है। इसी के चलते चंडीगढ़ में भी आज से 9 वीं से 12वीं तक के सरकारी स्कूल खुल गए हैं। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के बाद अब स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है। 

कोरोना महामारी के मद्देनजर स्कूलों द्वारा संक्रमण से बचने के लिए दिशा-निर्देशों की पालना करना आवश्यक है। इसके चलते स्कूलों को मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्‍य प्रोटोकाल को पूरी तरह से मानना होगा। बच्चों की क्लास स्ट्रेंथ को देखते हुए शिफ्टों में कक्षाएं लगाई जाएंगी। स्कूलों में स्टूडेंट्स की मेन गेट पर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। 

अभिभावकों से पूछकर ही उन्हें क्लास में भेजा जा रहा है। इसी के साथ-साथ सोशल डिस्टैन्सिंग पर भी ख़ास ध्यान रखा जा रहा है । हालांकि अभी फेस्टिव सीजन और कोरोना के डर को देखते हुए स्कूलों में कम विद्यार्थी आ रहे है। हालांकि विभाग को उम्मीद है कि एक बार स्कूल खुलने के बाद अभिभावक रुझान देखकर अनुमति देने लगेंगे।इसी के साथ-साथ स्कूलों में बच्चों की पढाई को देखते हुए ऑनलाइन स्टडी का भी ख़ास प्रबंध किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News