तस्करों की आई शामत, श्रीनगर से लाई जा रही 157 किलोग्राम चूरापोस्त की खेप सहित 7 काबू

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2019 - 05:45 PM (IST)

जालंधर/होशियारपुर: अंतरराज्यीय तस्करों के खिलाफ कारवाई में काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर और होशियारपुर पुलिस ने कश्मीर से पंजाब में ड्रग तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए 157 क्विंटल चुरा पोस्त बरामद किए हैं। विंग ने सात आरोपियों कृष्ण कुमार (51), रविंदर कुमार (27), जगदीप सिंह (43), असलम (34), सरूप सिंह (25), राजविंदर सिंह (18) और करनैल सिंह (47) को चोंक नलोयां होशियारपुर में चैकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस एचपीएस खख ने कहा कि सीमा पार से हो रही गतिविदियों और आगामी संसदीय चुनावों के संबंध में उच्च सतकर्ता के कारण विशेष टीमों को जम्मू-कश्मीर से पंजाब राज्य में आने वाले वाहनों की जांच के लिए क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया है। खख ने बताया कि विंग को आज एक गुप्त सूचना मिली कि चुरापोस्त की अवैध तस्करी के धंधे में लिप्त तस्कर एक ट्रक नंबर(PB10BL2871), एक कैंटर नंबर (PB13AR0635) और एक स्कॉर्पियो कार नंबर (HR19B4567) में छिपाकर चुरापोस्त की खेप कश्मीर से खरीद कर ला रहे हैं और इस समय होशियारपुर के मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में से गुजर रहे हैं।एआईजी ने कहा कि उन्होंने तुरंत जिला पुलिस प्रमुख होशियारपुर के साथ सूचना साझा की और एसएचओ मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर भारत मासिह को अपनी टीमों के साथ जम्मू कश्मीर की तरफ से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग करने का निर्देश दिया और वे तीन संदिग्ध वाहनों के ऊपर चढ़े। नाकाबन्दी के दौरान पुलिस टीम ने तीन संदिग्ध वाहनों को रोक उनकी चैकिंग के दौरान, वाहनों में से तेल के ड्रम मे छिपे 6 बोरों में भरे 1.57 क्विंटल पोस्त को जब्त किया ओर खेप ला रहे 7 तस्करों को गिफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों के खिलाफ पुलिस स्टेशन मॉडल टाउन होशियारपुर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 15 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन गिरफ्तार तस्करों की प्रारंभिक पूछताछ से यह पता चला है कि असलम राजू इस रैकेट का किंगपिन है और उन्होंने जम्मू-कश्मीर से इस खेप की खरीद कर ला रहे थे। एआईजी ने आगे कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से विस्तृत जांच के लिए उनको आज अदालत में पेश किया जाएगा और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

Vaneet