लुधियाना में 71 मिलीमीटर बारिश ने धारण किया बाढ़ का रूप

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 05:50 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): मानसून की हुई 71 मिलीमीटर बारिश ने बाढ़ का रूप धारण कर लिया, जिससे लुधियाना में चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दिया। नगरी का चाहे पॉश इलाका था या स्लम, सभी पानी में डूबे नजर आए। कई घरों और दुकानों में भी बारिश का पानी दाखिल हो गया। लोग सामान को संभालते रहे। कई लोगों और दुकानदारों के सामान को नुकसान भी पहुंचा।

दोमोरिया पुल सहित नगर के बहुत से इलाकों में भरे पानी से पैदल तो क्या गाड़ियों पर सवार होकर भी निकलना मुश्किल हो गया था, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि भारी बारिश के साथ मौसम सुहावना होने के कारण गर्मी से लोगों को राहत भी मिली।

हर बार की तरह कुदरती आफत की मार पावरकॉम नहीं बर्दाश्त कर सका। कई इलाकों में तो वृक्षों के बिजली लाइनों पर गिरने के कारण सप्लाई ठप्प होकर रह गई। अलग-अलग इलाकों से लोगों ने बताया कि बारिश की शुरुआत से लेकर बंद होने तक बिजली की आंख-मिचौली का दौर जारी रहा।

फोकल प्वाइंट के रहने वाले वेद प्रकाश ने बताया कि जमालपुर कालोनी में लगातार कई घंटे बिजली बंद रहने के कारण उनके घरों के इनवर्टर तक जवाब दे गए। पीने वाले पानी की सप्लाई पर भी प्रभाव पड़ा। यदि किसानों की बात करें तो वे बहुत खुश थे क्योंकि उन्हें बारिश का बेसब्री से इंतजार था। धान की फसल के लिए मानसून हमेशा वरदान साबित होती है।

Edited By

Sunita sarangal