सड़क दुर्घटनाओं में परिवार के 3 सदस्यों सहित 8 की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 08:31 AM (IST)

राजपुरा(निर्दोष,चावला):अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक परिवार के 3 सदस्यों सहित 8 लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए।सिविल अस्पताल में भर्ती जगबीर (17) को डाक्टरों ने पी.जी.आई. रैफर कर दिया था जिसे उसके पारिवारिक सदस्य एम्बुलैंस द्वारा चंडीगढ़ पी.जी.आई. अस्पताल ले जा रहे थे कि राजपुरा-चंडीगढ़ रोड पर गांव जनसूआ के नजदीक प्राइम मॉल के बाहर एम्बुलैंस को एक ट्राले ने साइड मार दी जिससे जगबीर, उसके पिता हरबंस सिंह, माता परमजीत कौर की मौत हो गई जबकि उसका भाई जगसीर व एम्बुलैंस का ड्राइवर तेजा सिंह घायल हो गए। 

दूसरी दुर्घटना राजपुरा-सरहिंद रोड पर गांव पिलखनी के निकट नौ गज्जा पीर और जशन होटल के बीच जी.टी. रोड पर ट्रैक्टर ट्राली जिसमें गोवर्धनपुर पठेड़ जिला मुजफ्फरनगर यू.पी. वासी लकड़ी काटने वाले 28 व्यक्ति सवार थे, को पीछे से एक ट्रक ट्राले ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्राला ट्रैक्टर ट्राली से टकराने के बाद काफी दूर जाकर खदानों में पलट गया जिससे ट्रैक्टर ट्राली में सवार 3 लोगों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए जिनमें सुलीन (27), जुनैल (35) और एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई। 

दुर्घटना के बाद ट्राला चालक मौके से फरार हो गया।  घायलों को यहां के सिविल अस्पताल में ले जाकर भर्ती करवा दिया गया। घायलों में सुरेंद्र, पंकज, अंजू, मदन लाल, दीपक, गुड्डू, झांग राम, बड़कन, सचिन, पंकज, मिंटू, नंद लाल, हरविंद्र, गुलाब सिंह, विजय, विक्रांत, नान सिंह, विकास, विक्की, मोनू, मांगा राम, मटरू शामिल हैं। यह सभी यू.पी. से होशियारपुर लकड़ी काटने जा रहे थे। तीसरी सड़क दुर्घटना में जी.टी. रोड पर सिमरन ढाबा के नजदीक एक मोटरसाइकिल को बस ने टक्कर मार दी जिससे मोटरसाइकिल सवार गुरजंट सिंह (22) वासी नलास रोड की मौत हो गई जबकि उसकी माता जसवीर कौर गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे राजपुरा के सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए इसे सैक्टर 32 के जी.एम.एच. रैफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई।

चौथी सड़क दुर्घटना में 2 कांवडि़ए बाईपास के कुछ दूर आगे मोटरसाइकिल से गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में घायल हुए हुए बॉबी और बादल शर्मा वासी फिरोजपुर के साथियों ने बताया कि वह कुल 8 साथियों सहित फिरोजपुर से हरिद्वार 4 मोटरसाइकिलों पर कांवड़ लेने जा रहे थे जब वह राजपुरा बाईपास पर कांवडिय़ों के शिविर में आराम करने के बाद सुबह लगभग 4 बजे हरिद्वार के लिए रवाना हुए तो कुछ दूर जाने पर ही सड़क पर पड़ी मृत गाय से उनका मोटरसाइकिल टकरा गया, जिससे वह घायल हो गए।

swetha