अमरीका भेजने के नाम पर 8 लाख की ठगी, ट्रैवल एजैंट पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 06:10 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा जिले के गांव चक्क फतेहपुर निवासी द्वारा कुलवंत सिंह निवासी गांव चक्क जींदड़ा के बेटे को अमरीका भेजने का झांसा देकर 8 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद कथित आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके आरोपी की तलाश आरंभ कर दी है।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में कुलवंत सिंह ने कहा कि करीब 3 साल पहले उसने अपने बेटे हरविन्द्र सिंह को अमरीका भेजने के लिए अपने पड़ोसियों के माध्यम से सतनाम सिंह निवासी गांव चक्क फतेहपुर से बात की, क्योंकि उसके 2 भाई-बहनें ही विदेश रहते हैं। हमें सतनाम सिंह के रिश्तेदार जो हमारे पड़ोस में रहते हैं, ने हमें बताया था कि वह उसके बेटे को अमरीका भेज देगा। जिस पर हमने बात की, तो उसने कहा कि 25 लाख रुपए खर्चा आएगा। हमने उसे अपने बेटे का पासपोर्ट तथा 8 लाख रुपए दे दिए। हमें कथित आरोपी सतनाम सिंह ने कहा कि वह जल्द ही वह हरविन्द्र सिंह को अमरीका भेज देगा, लेकिन वह बाद में टालमटोल करने लगा। हमने कई बार उससे बात भी की। उसने कोई बात न सुनी और पैसे देने से भी इंकार कर दिया। इस तरह हमारे साथ 8 लाख रुपए की ठगी की गई है।

आरोपी को काबू करने के लिए की जा रही छापेमारी
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डी.एस.पी. धर्मकोट को करने का आदेश दिया, जिन्होंने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर धर्मकोट पुलिस द्वारा सतनाम सिंह पुत्र कर्म सिंह निवासी गांव चक्क फतेहपुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले की अग्रिम जांच कमालके पुलिस चौकी के प्रभारी थानेदार सुरजीत सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने बताया कि कथित आरोपी को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है।

Vaneet