माल गाड़ियां चलाने के लिए कल रेल मंत्री से मुलाकात करेंगे पंजाब के 8 सांसद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 11:45 AM (IST)

चंडीगढ़/ नई दिल्ली:  कृषि कानूनों को लेकर को रेल रोको आंदोलन के बाद हुई केंद्र सरकार द्वारा रोकी गई रेल सेवाओं की बहाली को लेकर पंजाब के आठ सांसद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करेंगे। 

किसान संघों के 21 अक्टूबर को केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ कई सप्ताह से जारी अपने रेल रोको आंदोलन से माल गाड़ियों को छूट देने की घोषणा की थी, जिसके बाद राज्य में उनका परिचालन बहाल हो गया था। इस पर केंद्र सरकार ने रेलवे ने 22 अक्टूबर को मालगाड़ियों का परिचालन शुरू किया था, लेकिन 23 अक्टूबर को दो दिनों के लिए निलंबित करने का निर्णय किया जब कुछ किसानों ने उनका आवागमन बाधित किया।

केंद्र सरकार का कहना है की जब तक पंजाब सरकार मालगाड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा नहीं लेती हैं तब तक माल गाड़ियों की बहाली नहीं की जाएगी। सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह रेल बहाली के लिए केंद्र सरकार को पत्र भी लिख चुके हैं कि कि हालांकि, मालगाड़ियों की आवाजाही बहाल करने के बाद रेलवे ने इसे एकतरफा रोक रखा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान जब यात्री ट्रेनें पूरी तरह से बंद थीं तब भी मालगाड़ियां लगभग निर्बाध रूप से चलती रही थीं।

Tania pathak