अकाली नेता के शैलर में उतारी जा रही देसी शराब की 805 पेटियां ट्रक सहित पकड़ीं

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2019 - 08:37 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): जिले के सी.आई.ए. स्टाफ और थाना सदर की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर हरियाणा से लाई गई देसी शराब की 805 पेटियां जिसे इलाके के एक अकाली नेता के शैलर में उतारा जा रहा था, बरामद कर ट्रक चालक और सह-चालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने राहों के एक अकाली नेता और ट्रक मालिक सहित 4 व्यक्तियों के खिलाफ पंजाब एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एस.एस.पी. दफ्तर में आयोजित पत्रकार वार्ता में एस.पी. वजीद सिंह खैहरा ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ और थाना सदर नवांशहर  की संयुक्त टीम को सूचना मिली थी कि गांव घक्केवाल की पुल नहर के नजदीक अकाली  नेता बोबी प्रधान राहों की राइस मिल में एक ट्रक  (नं. एच.पी.66-3758) से भारी मात्रा में शराब की पेटियां उतारी जा रही हैं। 

सूचना के आधार पर बीती रात करीब 1 बजे पुलिस ने उक्त स्थान पर रेड करके ट्रक से उतारी जा रही 805 पेटियां शराब मार्क जुबली जो सेल इन हरियाणा है, को बरामद करके मौके पर ट्रक के चालक बलविन्दर सिंह और सह-चालक मान सिंह उर्फ पप्पू दोनों निवासी तोफापुर थाना लालडू को गिरफ्तार किया है। ट्रक का ड्राइवर व क्लीनर इस बारे में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। एस.पी. ने बताया कि आरम्भिक सूचना के आधार पर पुलिस ने ट्रक चालक बलविन्दर, क्लीनर मान सिंह, ट्रक के मालिक रणजोध सिंह उर्फ सैंकी और बोबी प्रधान निवासी राहों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

पुलिस को करना पड़ा तीखे सवालों का सामना 
पुलिस की ओर से की गई शराब की भारी बरामदगी को हालांकि लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है, लेकिन इस संबंध में पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया है। मामले में दर्ज नगर कौंसिल राहों के प्रधान और अकाली नेता के नाम को लेकर तरह- तरह की अटकलों का बाजार बीती आधी रात से चर्चा का केन्द्र बना रहा, वहीं अकाली दल सहित कुछ अन्य लोग इसे राजनीतिक मामला बता रहे हैं। पत्रकार वार्ता में पुलिस को पत्रकारों के तीखे सवालों का भी सामना करना पड़ा। 

दुकानों की रिपेयर के चलते ठेकेदार ने रात भर के लिए मिल में खड़ा करवाया था ट्रक
राइस मिल के एक हिस्सेदार गौरव चोपड़ा निवासी राहों ने पत्रकार वार्ता में बताया कि उक्त राइस मिल के 3 हिस्सेदार हैं । इनमें से एक वह भी है। राहों में कुछ दुकानें हैं जिनको वह पिछले कई वर्षों से शराब ठेकेदारों को किराए पर देता आ रहा है। इस बार भी उसने राहों सर्कल के शराब ठेकेदारों को उक्त दुकानें किराए पर दी थीं, जिन्होंने उसे दुकान में जरूरत के अनुसार कुछ रिपेयर और डिवीजन करवाने की मांग की थी ।  इस पर उसने सहमति दे दी थी। उन्होंने शुक्रवार शाम को उसके एक नजदीकी के फोन से उक्त ठेकेदार का फोन आया था कि उनकी शराब रात को पहुंच रही है, जबकि दुकानों का काम अभी बीच में अटका होने के चलते शराब दुकान पर नहीं उतारी जा सकती है। उक्त ठेकेदार के अनुरोध पर उसने शराब से भरा ट्रक उनके घक्केवाल स्थित राइस मिल में खड़ा करने की अनुमति दी थी, जबकि आधी रात के समय उसे राइस मिल के कर्मचारी ने बताया कि मिल में भारी संख्या में पुलिस आई हुई है जो शराब को बरामद कर रही है।

मिल के एक मालिक पर मामला दर्ज करने पर उठे सवाल
पुलिस की ओर से उक्त राइस मिल के एक मालिक पर मामला दर्ज किया गया है, जबकि यदि उक्त राइस मिल के और भी मालिक हैं तो शेष पर पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की, इस पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि एस.पी. (जांच) वजीद सिंह खैहरा का कहना है कि जांच अभी शुरुआत के दौर में है। यदि इस संबंध में और जानकारी मिलती है तो सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। 

अकाली दल की शराब है, चुनावों में होनी थी उपयोग
विधायक अंगद सिंह ने कहा कि अकाली दल के प्रधान की राइस मिल से मिली शराब अकाली दल की है। लोकसभा चुनाव में उपयोग होने के लिए आई थी। 

swetha