वर्ल्ड कैंसर केयर ऑर्गेनाइजेशन की 9 मोबाइल बसें सुल्तानपुर लोधी रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 10:19 PM (IST)

दिल्ली/जालंधर(ब्यूरो): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर सुल्तानपुर लोधी में 100 बिस्तर वाले अस्पताल के लिए वल्र्ड कैंसर केयर ऑर्गेनाइजेशन के 9 सुसज्जित मोबाइल यूनिटों का पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह ने झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। यह समारोह मुख्यमंत्री आवास कपूरथला हाऊस, नई दिल्ली में आयोजित किया गया। 

संगठन प्रमुख डा. कुलवंत सिंह धालीवाल ने कहा कि वल्र्ड कैंसर केयर ऑर्गेनाइजेशन पंजाब के 70 प्रतिशत क्षेत्रों को कवर करते हुए 9,000 गांवों में अपनी पहुंच बना चुका है और उत्तर भारत में लोगों को कैंसर की जांच एवं उसकी जागरूकता के लिए सहयोग दे रहा है। आगामी दिनों में संगठन पंजाब में 2 बड़े कैंसर अस्पताल खोलने जा रहा है और इस अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए कैंसर जैसी बीमारी की जागरूकता एवं फ्री जांच करना शामिल होगा। 

डा. धालीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह का कार्यक्रम में आने के लिए आभार जताया। इस समारोह में सांसद गुरजीत सिंह औजला, राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा, अंबिका सोनी, मेहताब वडाला, आचार्य डा. लोकेश मुनि एवं मनजिंद्र सिंह सिरसा प्रधान दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी उपस्थित थे।

Vaneet