कपूरथला में 5 वर्षीय बच्ची सहित 9 नए कोरोना मामले, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 200 के पार

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 09:00 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): कोरोना महामारी आए-दिन अपने पैर-पसारते जा रही है। जिले के साथ लगते जालंधर जहां भारी संख्या में कोरोना के मरीज पाए जा चुके है, वहीं अब कपूरथला में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे से चिंता का विषय बन चुका है। जैसे जैसे रोजाना जिले में मरीज आने से आंकड़ा बढ़ रहा है, वैसे ही जिला कपूरथला जिले अन्य जिलों को पछाड़ते हुए आगे बढ़ता जा रहा है। यदि समय रहते जिला प्रशासन सहित लोगों ने गंभीरता नहीं दिखाई, तो यह हम सभी के लिए घातक साबित हो सकता है। रविवार को जिले कपूरथला में 9 नए कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए है। जो नए मरीज पाए गए है, उनमें एक 5 वर्षीय बच्ची व एक माडर्न जेल का कैदी शामिल है। इसके अलावा रविवार को एक कोरोना पाजिटिव महिला की मौत हो गई है। जिसके चलते कोरोना से मरने वालों की संख्या 15 तक पहुंच चुकी है। 

उल्लेखनीय है कि गत दिनों पाजिटिव पाई गई ढिलवां निवासी 58 वर्षीय महिला, जो कि जालंधर के निजी अस्पताल में उपचाराधीन थी, की हालत खराब होने के कारण रविवार की शाम उसकी मौत हो गई। जिसके कारण कोरोना के कारण अब तक हुई मौतो का आंकड़ा 15 तक पहुंच गया है। इसके अलावा  रविवार को 9 पाजिटिव पए गए मरीजों में 47 वर्षीय महिला गुरु तेग बहादुर नगर, 34 वर्षीय व्यक्ति पीर चौधरी रोड़, 68 वर्षीय मछी चौंक, 5 वर्षीय बच्ची मछी चौंक, 37 वर्षीय व्यक्ति मछी चौंक, 32 वर्षीय व्यक्ति मोहब्बत नगर पाजिटिव पाए गए है, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा आईसोलेशन सैंटर में भर्ती कर दिया गया है। इसके अलावा माडर्न जेल में गत दिनों पाजिटिव मरीज पाए जाने के बाद संदेह के आधार पर क्वारंटाईन किए गए कैदियों में से रविवार को एक 35 वर्षीय कैदी पाजिटिव पाया गया। जिसके जेल में ही बनाए गए विशेष आईसोलेशन सैंटर में भर्ती कर दिया गया है। वहीं फगवाड़ा के दो व्यक्ति पाजिटिव पाए गए है। 

सिविल सर्जन डा. जसमीत कौर बावा व जिला ऐपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि रविवार केा कुल 197 सैंपल लिए गए, जिनमें कपूरथला से 49, फगवाड़ा से 99, पांछटा से 25, फत्तूढींगा से 13 व टिब्बा से 11 सैंपल लिए गए है। उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए मरीजो के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है, जिनके पारिवारिक मैंबरों व संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिंग की जाएगी और साथ ही संबंधित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से सर्वे किया जा रहा है और लोगों को कोरोना संबंधी जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने जिला वासियों को कोरोना नियमों की पालना करने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News