लंबे आप्रेशन के बाद 9 निहंग काबू, 2 रिवाल्वर, पेट्रोल बम, कृपाणें और भुक्की बरामद

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 02:39 PM (IST)

पटियाला(जोसन, नरिन्दर, बलजिन्दर): हमला करने वाले कथित निहंगों को आई.जी. जतिंदर औलख और एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू के नेतृत्व में कई घंटे चले विशेष आप्रेशन के बाद काबू कर लिया गया है। आप्रेशन शुरू होते ही चारों तरफ से कमांडोज और भारी पुलिस बल ने डेरे को घेर लिया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उन कथित निहंगों को कई बार आत्म समर्पण करने की अपील की और इस गुरुद्वारा साहिब की मान मर्यादा का भी पूरा ख्याल रखा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पहले निहंगों ने पुलिस पर तीन फायर किए और बाद में पुलिस द्वारा जवाबी कार्यवाही की गई।

आई.जी. पटियाला रेंज जतिदंर औलख और एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने मौके पर डेरे में बातचीत करते बताया कि 9 निहंगों, जिनमें एक महिला है, को काबू किया गया है। डेरे में से 2 रिवाल्वर, 4 पेट्रोल बम, कई कृपाणें, हथियार, भुक्की, पोस्त और अन्य समान भी बरामद हुआ है। 

उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बाद डेरे के प्रमुख बलविन्दर सिंह सहित 9 निहंगों को काबू कर लिया गया। जैसे ही निहंगों के डेरे पर इन्हें काबू करने के लिए आप्रेशन शुरू हुआ तो गेट के अंदर घुसने पर अंदर दो निहंगों ने कमांडोज पर कृपाणों से हमला कर दिया लेकिन कमांडोज पूरी तरह बुलट प्रूफ जैकटों से लैस थे जिस पर बचाव हो गया और कमांडोज ने गोलियां चला दी। 

इस गोलीबारी दौरान एक निहंग को गोली लगने से वह घायल हो गया। जिसे राजिंद्रा अस्पताल भर्ती करवाया गया है। इसके बाद डेरे की तलाशी भी ली गई जहां से पुलिस को काफी कुछ बरामद हुआ है।

Edited By

Sunita sarangal