कोरोना प्रभावित देशों की ट्रैवल हिस्ट्री वाले 925 व्यक्ति अनट्रेस, पंजाब सरकार ने केंद्र को किया सूचित

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 08:21 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): कोरोना वायरस को लेकर केंद्र से प्राप्त 5,950 व्यक्तियों, जिनकी कोरोना प्रभावित विभिन्न देशों की ट्रैवल हिस्ट्री रही है, की सूची में से 925 व्यक्तियों का अभी पंजाब सरकार का स्वास्थ्य विभाग पता नहीं लगा पाया है। इसके कारण इन लोगों पर अब तक नजर नहीं रखी जा सकी है। पंजाब सरकार ने इस बाबत केंद्र को सूचित कर दिया है। पंजाब सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार गत दिवस तक अमृतसर और मोहाली एयरपोर्ट पर क्रमश: 51,644 व 5,605 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।

इसके अलावा वाघा/अटारी बार्डर चैक पोस्ट पर 5,635 व गुरदासपुर, डेरा बाबा नानक चैक पोस्ट पर 13,452 व्यक्तियों की स्क्रीङ्क्षनग की गई। इन सब में से सिर्फ अमृतसर एयरपोर्ट पर सिर्फ 4 व्यक्ति कोरोना के संदिग्ध पाए गए थे।बुलेटिन के अनुसार शनिवार तक केंद्र से प्राप्त 5,950 यात्रियों की सूची में से 9 व्यक्ति कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए गए हैं, जबकि 3,605 की निगरानी की 28 दिन की समय सीमा पार हो चुकी है। 58 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव मिली है, जबकि 1,360 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से संदिग्ध 9 व्यक्तियों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है, जबकि अन्य 1,351 को घरों में अलग-थलग रखकर उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा रही है।

दवाओं, सैनिटाइजर व मास्क की कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाई
कोविड-19 फैलने के मद्देनजर फूड और ड्रग्ज प्रबंधन पंजाब के कमिश्नर के.एस. पन्नू ने राज्य की समूह जोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटीज और ड्रग कंट्रोल अफसरों को निर्देश देते हुए लोगों को जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता को यकीनी बनाने के लिए कहा है। पन्नू ने कहा कि कुछ दवाएं और जरूरी वस्तुएं जैसे कि सैनिटाइजर और मास्क बहुत ज्यादा मांग में हैं और मांग बढऩे से कुछ दवाएं और जरूरी वस्तुओं की अस्थायी/कृत्रिम किल्लत होने की संभावना है। उन्होंने ऐसी स्थिति से बचने के लिए अधिकारियों को अपने क्षेत्रों की कैमिस्ट एसोसिएशनों के साथ तालमेल करने और उनको ऐसे दुराचार में शामिल न होने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी और जमाखोरी करने वाले कैमिस्टों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News