4 चौकीदारों को बंधक बनाकर लूटी गेहूं की 950 बोरियां

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 11:59 PM (IST)

अमृतसर (अरुण): पंजाब राज्य गोदाम निगम-1 छहर्टा (वेयर हाऊस) के गुरु की वडाली स्थित सरकारी गोदाम में दाखिल हुए करीब 2 दर्जन हथियारबंद लुटेरों ने योजनाबद्ध तरीके से 4 चौकीदारों को बंधक बनाकर गेहूं की करीब 950 बोरियां लूट लीं और फरार हो गए। रात करीब डेढ़ बजे 2 ट्रकों पर सवार होकर आए इन लुटेरों ने गोदाम के अंदर दाखिल होते ही चौकीदारों को रस्सी के साथ बांधने के उपरांत एक कमरे में बंद कर दिया और करीब 2 घंटे तक स्टैग नंबर 1 और 2 में से क्रमवार गेहूं की (480 और 470 बोरियां) 950 बोरियां ले गए। इन चोरी हुई बोरियों की कीमत करीब 9 से 10 लाख रुपए बताई जा रही है।

ट्रकों में करीब डेढ़ दर्जन लुटेरों ने भरी गेहूं
2 ट्रकों पर सवार होकर आए करीब 20-25 लुटेरों में से 4-5 लुटेरे बंधक बनाए चौकीदारों के पास ही खड़े रहे, जबकि अन्य लुटेरों द्वारा जिस तरह इन ट्रकों में 950 गेहूं की बोरियां भरी गईं, उससे यह साफ जाहिर होता है कि लुटेरों के साथ मिलीभगत करने वाले कुछ विभाग के दर्जाचार कर्मचारी भी सामने आ सकते हैं।

शक की सूई घूमती देख कर्मचारियों में मचा हड़कम्प
पुलिस द्वारा लूट की इस वारदात में पंजाब राज्य गोदाम निगम के ही किसी कर्मचारी के शामिल होने संबंधी शक की सूई घूमती देख विभागीय कर्मचारियों में भी हड़कम्प मच गया है। इस संबंध में वेयर हाऊस की मैनेजर तेजिन्द्र कौर का कहना है कि यदि इस वारदात में विभाग का कोई कर्मचारी आरोपी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के अलावा विभागीय कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

विभाग अभी कर रहा है और भी जांच : तेजिन्द्र कौर
पंजाब राज्य गोदाम निगम छहर्टा-1 की मैनेजर तेजिन्द्र कौर की शिकायत पर अब तक की हुई जांच के अनुसार थाना छहर्टा की पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। तेजिन्द्र कौर ने पत्रकारों को बताया कि उनका विभाग अभी और जांच कर रहा है तथा किसी भी तरह के होने वाले फेरबदल संबंधी पुलिस को सूचना की जाएगी।

जल्द होंगे आरोपी गिरफ्तार : ए.डी.सी.पी. लखबीर सिंह
देर रात हुई इस लूट के मामले संबंधी ए.डी.सी.पी.-2 लखबीर सिंह ने बताया कि पुलिस इस मामले की गहनता के साथ जांच कर रही है और पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं। पुलिस जल्द ही लूट के इस मामले को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी। एक सवाल के जवाब में लखबीर सिंह ने बताया कि शक की सूई विभाग के ही किसी कर्मचारी की तरफ घूमती नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि वेयर हाऊस विभाग की मदद के साथ आरोपी को बेनकाब किए जाने के उपरांत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  

Des raj