Canada में PR को लेकर हो गया बड़ा फैसला ! पंजाबियों जरूर पढ़ लें ये खबर

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 04:24 PM (IST)

पंजाब डेस्क : कनाडा में बसने (PR) की चाहत रखने वाले इच्छकों को एक और झटका लगा है। कनाडा सरकरा के बड़े फैसले के बाद पंजाबियों को Canada PR का और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक, कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने कहा है कि वह Canada में प्रवासी श्रमिकों की संख्या को अस्थायी रूप से कम कर देंगे। कनाडा में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए स्ट्डी परमिट की संख्या सीमित करने के एक महीने बाद, जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने कहा कि उनकी सरकार 2025 से शुरू होने वाले इमिग्रेशन नंबरों में कटौती करेगी और कंपनियों के लिए सख्त नियमों की घोषणा करेगी।

कनाडा PM Justin Trudeau ट्वीट कर लिखा है, ''हम Canada में अस्थायी कर्मचारियों की संख्या कम करेंगे...'' हम कंपनियों के लिए सख्त नियम ला रहे हैं ताकि पहले यह साबित किया जा सके कि वे स्थानीय कर्मचारियों को काम पर क्यों नहीं रख सकते। कनाडा में अस्थायी कर्मचारियों की संख्या कम करेंगे।'' बता दें कि सरकार ने पहले ज्यादा लोगों को देश में आने की इजाजत देने के बारे में सोचा, लेकिन अब कम लोगों को ही आने की मंजूरी दी जाएगी। भारत सहित पंजाब के बड़ी संख्या में लोग कनाडा जाते हैं। 

गौरतलब है कि इससे पहले स्टडी वीजा (Study Visa) की संख्या 3 गुना कम की जा चुकी है। पिछले महीने वर्क परमिट (Work Permit) धारकों से आवेदन स्वीकार करना बंद कर दिया और अब पक्के होने वालों की संख्या में 21 प्रतिशत की कमी की घोषणा की है। PM Justin Trudeau ने कहा कि Covid काल में बिगड़े जनसंख्या संतुलन को ठीक करने के लिए इस वर्ष केवल 5 लाख लोगों की पुष्टि की जाएगी, जबकि 2025 में यह संख्या 3 लाख 95 हजार होगी। अगले दो साल में हर साल 15-15 हजार कटौती और की जाएगी। इसके साथ ही 2027 में यह संख्या घटकर 3 लाख 65 हजार रह जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News