कुछ ही घंटों में पंजाब के लिए आ सकता है बड़ा फैसला, केंद्र से मिली अनुमति

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 03:50 PM (IST)

चंडीगढ़ः कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद पंजाब में लॉकडाउन की संभावना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। आम लोगों से लेकर हर कोई वीकेंड लॉकडाउन की संभावना पर चर्चा कर रहा है लेकिन राज्य सरकार की तरफ  से फिलहाल इस मामले कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में आज शाम तक वीकेंड लॉकडाउन घोषणा होने की काफी संभावना है। पता चला है कि पंजाब सरकार को केंद्र की तरफ से वीकेंड कर्फ्यू लगाने के लिए अनुमति मिल गई है। तथा संभावना है कि इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह कुछ देर तक आला अधिकारियों के साथ बैठक लेकर इस पर फैसला ले सकते है। सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि 2 दिन पहले अलग-अलग राज्यों के गर्वनर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल बैठक में ये निर्देश दिए गए थे कि अगर जरूरत पड़े तो वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस बीच संभावना है कि अगले कुछ घंटों में राज्य सरकार की तरफ से अहम फैसला लिया जा सकता है। 

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में कोरोना के केस पंजाब के मुकाबले काफी कम है। चंडीगढ़ में गुरुवार को 412 कोरोना के नए केस आए थे। जबकि इसके मुकाबले पंजाब में गुरुवार को अब तक का सबसे आंकड़ा कोरोना के नए रोगियों ने छुआ था। पंजाब में पिछले 24 घंटों में 4293 नए केस सामने आए थे जबकि 60 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी। इन आंकड़ों से ही राज्य के हालात का अनुमान लगाया जा सकता है। ऐसे में पंजाब में वीकेंड लॉकडाउन ही फिलहाल एक रास्ता है। बेशक इससे कई लोगों की रोजी-रोटी पर भी सवाल उठेगा लेकिन कोरोना के विकराल होते रूप को रोकने के लिए वीकेंड लॉकडाउन ही फिलहाल एक विकल्प बचता है। 


 

Content Writer

Vatika