बटाला फैक्ट्री धमाके के बाद बठिंडा में पटाखों का जखीरा बरामद, गोदाम सील

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 07:57 PM (IST)

बठिंडा(परमिंद्र): बटाला की पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके की खबर अभी सुर्खियों में ही है कि बठिंडा पुलिस ने भी शहर के एक रिहायशी इलाके अफीम वाली गली में स्थित एक घर से पटाखों का जखीरा बरामद किया है। उक्त जगह पर बड़ी मात्रा में पटाखे स्टोर किए हुए थे व ब्रैडों की आड़ में पटाखों की सप्लाई की जा रही थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की व बाद में स्टोर को सील कर दिया। पुलिस अगली कार्रवाई कर रही है। यह भी पता चला है कि उक्त स्टोर की ऊपरी मंजिल में रिहायश है जबकि स्टोर के अंदर ही एक वकील का दफ्तर भी है।

बड़ी मात्रा में स्टोर किए थे पटाखे 
जानकारी अनुसार पुलिस को अफीम वाली गली में एक घर में बड़ी मात्रा में पटाखे स्टोर किए जाने की सूचना मिली थी, जिस पर थाना कोतवाली के प्रभारी दविंद्र सिंह टीम सहित मौके पर पहुंचे। उक्त स्टोर के बाहर करियाने की दुकान थी जबकि अंदर वाला गोदाम पटाखों से भरा हुआ था। पटाखों को छुपाने के लिए उनके आसपास बड़ी मात्रा में ब्रैड स्टोर किए हुए थे।

ब्रैड सप्लाई करने की आड़ में चलता था कारोबार
उक्त लोगों द्वारा अपने मकान के ग्राऊंड फ्लोर पर किराने की दुकान चलाई जा रही थी जबकि अंदर ब्रैड सप्लाई का कारोबार चलाया जा रहा था, लेकिन पटाखों को अंदर ब्रैडों के साथ ही स्टोर किया गया था। बताया जा रहा है कि दीवाली व अन्य त्यौहारों की आमद के मद्देनजर उक्त पटाखे बाहर से लाकर यहां स्टोर किए गए थे। पुलिस के अनुसार पटाखों को स्टोर करने संबंधी प्रशासन से कोई मंजूरी नहीं ली गई थी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर डी.एस.पी. सिटी गुरजीत सिंह रोमाणा ने भी पड़ताल की। खबर लिखे जाने तक पुलिस पटाखों की गिनती करवा रही थी। अफीम वाली गली में ब्रैडों का काम करने वाले एक व्यक्ति के घर से बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद किए गए हैं, जिसके पास पटाखों को स्टोर करने का कोई लाइसैंस नहीं मिला। पुलिस ने उक्त गोदाम को सील कर दिया है व अगली कार्रवाई की जा रही है। पूरी पड़ताल के बाद आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।- गुरजीत सिंह रोमाणा, डी.एस.पी. सिटी।
 

Vaneet