Hello! आपका बेटा Accident केस में फंस गया है...विदेशी नंबर से आए Call ने उड़ाए पिता के होश

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 05:01 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल) : शातिर ठगों द्वारा हमेशा नए-नए तरीके अपनाकर भोले-भाले लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया जाता है। ऐसा ही एक मामला निकटवर्ती गांव बालद कलां में देखने को मिला, जहां एक शातिर ठग ने भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त जवान को विदेशी नंबर से फोन कर उसके विदेश गए बेटे के एक एक्सीडेंट केस में फंस जाने की बात कहकर 45 हजार रुपए ठग लिए। इस संबंध में पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने का समाचार प्राप्त हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव बालद कलां के भारतीय सेना से सेवानिवृत्त मनजीत सिंह पुत्र चतरू सिंह ने जिला पुलिस प्रमुख संगरूर को दी लिखित शिकायत में कहा कि उनका बेटा यूरोप देश में गया है और इसी साल 2 अप्रैल को उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति ने विदेशी नंबर से कॉल कर कहा कि आपका बेटा एक एक्सीडेंट के मामले में फंस गया है, इसलिए अगर आप अपने बेटे का बचाव करना चाहते हैं तो केस को तुरंत रफा-दफा करने के लिए 2 लाख रुपए तुरंत ट्रांसफर करो।

यह कॉल सुनने के बाद वह काफी घबरा गए और उसने उक्त अज्ञात व्यक्ति द्वारा दिए गए गूगल पे अकाउंट में पहले 20-हजार रुपए और फिर 25 हजार रुपए की 2 ट्रांजैक्शन के जरिए कुल 45 हजार रुपए भेज दिए। मनजीत सिंह ने बताया कि इसके बाद अज्ञात व्यक्ति ने दोबारा फोन कर उसे ओर रुपए जमा कराने को कहा तो उन्हें शक हो गया। इसके बाद जब उनके बेटे का फोन आया और उनके बेटे ने बताया कि ऐसा कोई मामला नहीं है तो उनका शक यकीन में बदल गया। उन्हें पता चला कि किसी ने ऐसी झूठी अफवा के जरिए उनके साथ ठगी की है। जिला पुलिस प्रमुख संगरूर के आदेशानुसार स्थानीय पुलिस ने बालद कलां निवासी मनजीत सिंह की शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News