जालंधर में कोरोना मरीज के संस्कार में बाधा डालने वाले 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 10:28 PM (IST)

जालंधरः कमिश्नरेट पुलिस द्वारा कोरोना मरीज का हरनामदासपुरा शमशान घाट में संस्कार करने में बाधा डालने वाले 60 संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस द्वारा आरोपियों की पहचान की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 188, 269, 270, 271, 353, 186, 149 और महामारी बीमारी कानून 1893 की धारा 3 और आपदा प्रबंधन कानून 1996 की धारा 51 के तहत कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून को हाथों में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी और नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सारे आरोपियों की पहचान करके जेल में भेज दिया जाएगा।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि जिन व्यक्तियों ने हरनामदासपुरा में कोरोना से संक्रमित मरीज के अंतिम संस्कार में बाधा डाली उनकी पहचान के लिए उच्च पुलिस अधिकारियों की टीम गठित की गई है। उन्होंने कहा कि ज्यादा गिनती में लोगों का इकट्ठ होना बीमारी के खतरे को बढ़ा देता है और ऐसे लोगों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में कर्फ्यू लोगों के लिए लगाया गया है तांकि कोविड-19 को प्रभावशाली ढंग से फैलने से रोका जा सके। 

उन्होंने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध के अलावा पुलिस द्वारा सैक्टोरल अफसर तैनात किए हए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव उपराले किए जा रहे हैं। भुल्लर ने बताया कि इसके अलावा विक्रम भल्ला जैमल नगर, सौरव हांडा अली मोहल्ला, बलदेव सिंह फोलड़ीवाल, रणजीत सिंह खांबरा कालोनी, नरिंदर सिंह लुहारा, सरबजीत सिंह फोलड़ीवाल, जतिंदर और मनदोश चिट्टीवानी और संदीप कुमार न्यू दशमेश नगर को कर्फ्यू नियमों की उल्लंघना करने पर काबू किया गया है। 
 

Mohit