NIS के सोना-स्टीम बाथ में लगी आग

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 08:52 AM (IST)

पटियाला(प्रतिभा): नैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एन.आई.एस.) के सोना-स्टीम बाथ में सुबह 4 बजे शॉर्टसर्किट से आग लग गई, जिससे सोना-बाथ का एक चैंबर पूरी तरह से जल गया।  मौके पर सिक्योरिटी गार्ड ने धुआं निकलते देख सोना-स्टीम इंचार्ज को फोन करके तुरंत जानकारी दी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई गई और आग बुझा दी गई। इस घटना में कोई भी जानी नुक्सान नहीं हुआ, क्योंकि सोना-स्टीम बाथ लेने के लिए सुबह 5 बजे के बाद ही नैशनल कैंपर्स और खिलाड़ी आदि आते हैं। नैशनल कैंपर्स और खिलाडियों के लिए बनाया गया ये सोना-स्टीम बाथ काफी पुराना है और समय-समय पर इसकी मैंटीनैंस की जाती रही है। 

2 साल पहले ही हुई थी नई वायरिंग
सोना-स्टीम बाथ दशकों पुराना है और इसकी रैनोवेशन 2007 में हुई थी। उसके बाद छोटे-छोटे काम साथ-साथ करवाते रहे हैं लेकिन इसकी वायरिंग बरसों पुरानी थी और इस वजह से करीब 2 साल पहले ही नई वायरिंग की गई थी। इसके अलावा कई अन्य रैनोवेशन के काम भी हुए थे। पुरानी वायरिंग से किसी तरह का कोई हादसा न हो जाए, इसी वजह से 6 लाख रुपए के करीब खर्च करके नई वायरिंग हुई और अन्य काम भी किए गए। इसके बाद सोना-स्टीम बाथ को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया गया है। 

बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया : वरिंदर वर्मा
इसे लेकर सोना-स्टीम बाथ के इंचार्ज वरिंदर वर्मा ने बताया कि बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया। शनिवार को सोना बाथ बंद कर दिया गया और रविवार को छुट्टी होती है। इसे सोमवार सुबह ही खोला जाना था लेकिन 3 या 4 बजे के आसपास ही ये हादसा हो गया। 

swetha