74 वर्षीय बुजुर्ग को आए Video Call ने डाला चक्करों में, फिर जो हुआ देख परिवार के उड़े होश

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 07:01 PM (IST)

गढ़शंकर : बुजुर्ग व्यक्ति की अश्लील वीडियो बनाकर ऑनलाइन लाखों रुपए ठगने का मामला सामने आया है। थाना गढ़शंकर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ ऑनलाइन 8 लाख 55 हजार रुपए ठगने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 74 वर्षीय पीड़ित गुरदेव सिंह पुत्र गंधर्व सिंह निवासी सिहवां ने एसएसपी होशियारपुर को दी शिकायत में बताया कि वह हरियाणा बिजली विभाग से सेवानिवृत्त है। उसने बताया कि 13 अप्रैल 2023 को रात 10.30 बजे उनके फोन पर एक लड़की का वीडियो कॉल आया और कहा कि आपका नंबर मुझे सोशल मीडिया से मिला है।

गुरदेव सिंह ने बताया कि इस दौरान लड़की ने अपने सारे कपड़े उतार दिए और गंदी हरकतें करने लगी और उसके बाद धमकी दी कि मैंने तुम्हारी यह वीडियो बना ली है। उसने कहा कि मुझे 20 हजार रुपए दो नहीं तो यह वीडियो वायरल कर दूंगी, इसलिए मैंने फोन रख दिया। गुरदेव सिंह ने बताया कि इसके बाद 15 अप्रैल को एक कॉल आई और दूसरी तरफ से बात करने वाले ने कहा कि वह एसएचओ बोल रहा है। आपका वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है, कृपया इसे जल्द से जल्द डिलीट करें और मुझे यूट्यूबर रमन कुमार का फोन नंबर दे दिया।

गुरदेव सिंह ने बताया कि उसने उक्त रमन कुमार से यह वीडियो डिलीट करवा दी और इसके बदले रमन कुमार के खाते में साढ़े 35 हजार रुपए जमा करवाए। इसके बाद रमन कुमार ने फोन किया और कहा कि लड़की ने और भी वीडियो अपलोड किए हैं और बदले में उसे रमन कुमार के खाते में 70 हजार, 65 हजार और फिर 5 हजार रुपए जमा करने होंगे। गुरदेव सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि तभी उन्हें क्राइम ब्रांच के एसएचओ मल्होत्रा  नाम के व्यक्ति ​​और बाद में बैरवा का फोन आया और उन्होंने 5 लाख रुपए की मांग की। पीड़ित ने बताया कि 18 अप्रैल को उसने दिए गए खाते में एक लाख रुपए जमा कराए तो उन्होंने बाकी रकम भी जल्द जमा करने की धमकी दी।

गुरदेव सिंह ने बताया कि 20 अप्रैल को उन्हें फोन पर बताया गया कि जिस लड़की को काबू किया गया था वह अलग है और वे राजस्थान में उसे गिरफ्तार करने जा रहे हैं। पीड़िता ने बताया कि तभी फोन पर कहा गया कि लड़की ने आत्महत्या कर ली है। इसलिए जब उन्हें अपने परिवार को देने के लिए 5 लाख रुपए दिए गए तो उन्होंने बैंक जाकर बताए गए खाते में ढाई लाख रुपए जमा करा दिए। उन्होंने बताया कि वे लोग उन्हें व्हाट्सएप पर कॉल करके और पैसे देने की धमकी देते हैं। गुरदेव सिंह ने एसएसपी होशियारपुर से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की। गुरदेव सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गढ़शंकर पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News