पंजाब की सेंट्रल जेल 5 साल पहले हुई थी कैदी की मौ\त, जांच में हुआ सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 06:50 PM (IST)

बठिंडा : बठिंडा की सेंट्रल जेल में बंद कैदी जगतार सिंह उर्फ ​​जग्गा की साल 2019 में जेल में ही गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। घटना के पांच साल बाद पूरी हुई न्यायिक जांच में यह मामला सामने आया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर थाना कैंट पुलिस ने जेल में हुई हत्या के मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक 29 सितंबर 2019 को जेल के कैदी जगतार सिंह जग्गा निवासी रोड़ी की तबीयत खराब हो गई और उसे जेल अस्पताल ले जाया गया। बाद में, उन्हें सिविल अस्पताल, बठिंडा ले जाया गया, जहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज, फरीदकोट में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मौके पर ही 176 सी.आर.पी.सी. जारी कर दी। आई.पी.सी. के तहत कार्रवाई की गई लेकिन मामले के तूल पकड़ने के बाद न्यायिक जांच के आदेश दिए गए।

न्यायिक जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच के बाद पता चला कि जगतार सिंह जग्गा की जेल में ही गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। यह मामला 5 साल बाद सामने आया है। जे.एम.आई.सी. फरीदकोट सुरेश कुमार पी.सी.एस. ने पुलिस को इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में केंट थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News