नशे की दलदल में फंसता जा रहा युवा वर्ग, हैरान करने वाला मामला आया सामने

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 03:44 PM (IST)

अमृतसर : पंजाब में युवा वर्ग नशे की दलदल में फंसता ही रहा है। आए दिन नशे के कारण कई घर तबाह हो रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी नशे में झूम रहे लोगों की वीडियो वायरल हो रही हैं। अमृतसर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां पर नशा छुड़ाओ केंद्रों से दवाई के रूप में दी जाने वाली गोली से युवक नशा करते नजर आ रहे हैं। 

मिली खबर के अनुसार जिले के वेरका इलाके में गत देर रात नशे को लेकर 35-40 नशेड़ियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान मुक्ति मोर्चे के यूथ विंग चेयरमैन अमन मूल ने नशेड़ियों की वीडियो बनाई फिर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस को आता देख वहां पर मौजूद कुछ  युवक भाग निकले। बताया जा रहा है कि दोपहर के समय में भी उक्त युवक एरिया में आए और नशीले इंजेक्शन लगा रहे थे। 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने मौके पर 20-25 युवकों को काबू कर लिया है। इनमें से कुछ युवकों को छोड़ दिया गया जबकि कुछ अभी भी हिरासत में है। इलाका निवासियों ने बताया कि नशा छुड़ाओं केंद्र वाले नशेड़ियों को नशा छोड़ने के लिए एक गोली देते हैं। केंद्र जिस गोली को नशा छुड़ाने के लिए देता है नशेड़ी उसी से ही नशा करने लग पड़े है। नशेड़ी युवक गोली को पानी में घोलकर इंजेक्शन में भरकर लगा रहे हैं। इलाका निवासियों के बार-बार रोकने पर भी युवक नहीं मान रहे उलटा उनसे झगड़ा करते हैं। 

पुलिस द्वारा नशा केंन्द्रों से कहा गया है कि इस गोली को केंद्र में ही खिलाया जाए, साथ में लाने के लिए न दी जाए। इस दौरान इलाका निवासियों ने भी प्रशासन से मांग की है कि इलाके में हो रही नशे को रोका जाए, क्योंकि उनके बच्चों पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini