बरनाला पुलिस की अनूठी पहल,कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक और मदद करने के लिए चलाई COVID-19 बस

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 03:16 PM (IST)

बरनालाः देश में कोरोना के खिलाफ जंग में हर कोई अपने-अपने तरीके से योगदान दे रहें। पर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली पंजाब पुलिस अनूखी पहल द्वारो लोगों की मदद कर रही है। ऐसा कुछ किया है बरनाला के पुलिसकर्मियों ने अनूठी पहल की है। यह संकट की इस घड़ी में राह दिखाने वाला है। पुलिसकर्मी ने एक कोविड-19 बस चलाई है। इससे गांवों और जिले के विभिन्‍न इलाकों में जाकर जरूरतमंदों को सहायता पहुंचा रहे हैं।  लोगों को कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर  वह उनको राशन, मास्‍क व अन्‍य जरूरी चीजें मुहैया करवा रहे हैं। इसका खर्च पुलिसकर्मी खुद दे रहे हैं और एक फंड भी बनाया है।  पुलिसकर्मियों का नेतृत्‍व उनके एस.एस.पी. कर रहे हैं।

बता दें कि राज्‍य में कोरोना के संक्रमण को रोकने के जिए सरकार ने कर्फ्यू लागू कर रखा है। इससे लोगों को दिक्‍कत भी रही है। इसके साथ ही कोरोना के खतरे के बावजूद कई जगहों पर लोग कर्फ्यू का उल्‍लंघन कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को जागरूक करने व उनके जरूरतों ख्याल रखने के जिए बरनाला के एसएसपी संदीप गोयल को अनूठी पहल का आइडिया आया। 

 एस.एस.पी. खुद इस पूरे प्रोजेक्ट को चला रहे हैं। इसमें खर्च होने वाली रकम का 60 फीसद वह अपनी जेब से वहन कर रहे हैं। बाकी 40 फीसद पुलिसकर्मियों व समाजसेवियों के योगदान से जुटाया जाता है। 24 मार्च से यह बस जिले में चल रही है और जरूरतमंदों को राशन और अन्‍य सहायता पहुंचा रही है। अब तक 34 गांवों में चार हजार परिवारों को पांच हजार राशन की किट बांटी जा चुकी हैं। उनके अलावा लोगों में 10 हजार मॉस्क बांटे गए। एसएसपी ने बताया कि बरनाला पुलिस ने कुल 22 हजार राशन किट बांटने का संकल्प लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News