पाकिस्तान से भारतीय सीमा में प्रवेश करता एक नौजवान किया काबू, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 12:25 PM (IST)

बमियाल (मुनीष): सीमा सुरक्षा बल की 58 बटालियन के जवानों ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले एक नौजवान को काबू करने मे सफलता प्राप्त की है। सीमा सुरक्षा बल गुरदासपुर सैक्टर के डी.आई.जी. प्रभाकर जोशी ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवान भारत पाकिस्तान सीमा पर ड्यूटी दे रहे थे कि आज सुबह लगभग 7 बजे एक नौजवान भारतीय लसियान बी.ओ.पी. के सामने से पाकिस्तान से भारतीय सीमा के प्रवेश करने मे सफल हो गया। जवानों ने तुरंत कारवाई कर उस पर काबू पाया तथा इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। 
 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए आरोपी की तालाशी लेने पर उससे पाकिस्तानी करंसी का 10 रुपए का नोट बरामद हुआ जबकि अन्य किसी तरह की कोई चीज नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि आरोपी अभी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है तथा अन्य ऐजैंसियां भी पूछताछ करने के लिए मौके पर पंहुच गई है।

 
डी.आई.जी. जोशी ने बताया कि पाकिस्तान लंबे समय से भारत मे घुसपैठ करने के सुरक्षित रास्तों की तालाश कर रहा है। उन्होंने कहा कि संदेह है कि इस तरह नौजवानों को पाकिस्तान की गुप्तचर एजैंसी भारतीय इलाके मे घुसपैठ करवाकर सुरक्षित रास्तों की तालाश कर रही है। पंरतु हमारे जवान पूरी मुस्तैदी से सीमा पर ड्यूटी दे रहे है तथा हमारी कोशिश है कि पाकिस्तान की किसी भी साजिश को सफल न होने दें।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 

Content Writer

Sunita sarangal