‘आप’ ज्वलंत मुद्दों को लेकर केन्द्र व पंजाब सरकार से मांगेगी जवाब : डा. बलवीर

punjabkesari.in Monday, Apr 02, 2018 - 10:51 AM (IST)

चंडीगढ़  (ब्यूरो): आम आदमी पार्टी (आप) ज्वलंत मुद्दों पर पंजाब में सरगर्मियां तेज करेगी व केंद्र्र और पंजाब सरकार से जवाब मांगेगी। यहां पीपल्ज कन्वैंशन सैंटर में ‘आप’ के राज्य सह-प्रधान डा. बलवीर सिंह के नेतृत्व में जोन प्रधान, महासचिवों, संयुक्त सचिव और हलका इंचार्जों की बैठक हुई। इसमें मुद्दों पर आधारित 4 प्रस्ताव भी पास किए गए। इस मौके पर डा. बलवीर सिंह समेत जोन प्रधान माझा कुलदीप सिंह धालीवाल, मालवा-1 अनिल ठाकुर, मालवा-2 गुरदित्त सिंह सेखों और मालवा-3 दलवीर सिंह ढिल्लों ने सभी अधिकारियों के विचार विस्तार से सुने। डा. बलवीर ने कहा कि पार्टी गांव, ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर सकारात्मक माहौल प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में अलग-अलग विषयों व विभागों के आधार पर एक ‘शैडो कैबिनेट’ स्थापित की जाएगी जिसमें पार्टी के विधायक और नेता शामिल होंगे। 


बैठक के दौरान पास किए प्रस्ताव
1. पंजाब सरकार से मांग की गई कि नशे के विरुद्ध गठित एस.टी.एफ. की रिपोर्ट पर कै. अमरेंद्र सिंह सरकार तुरंत कदम उठाए व रिपोर्ट में सामने आए दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे।
2. मांग की गई कि अगला विधानसभा सैशन का इंतजार किए बिना ही सरकार आत्महत्या पीड़ित 
किसान परिवारों को तुरंत वित्तीय सहायता दे। यह भी कहा गया कि सरकार किसानों के साथ-साथ खेत मजदूरों के पीड़ित परिवारों को भी वित्तीय सहायता 
के तौर पर मुआवजा दे। 
3. ईराक में मारे गए 27 पंजाबियों को श्रद्धांजलि भेंट की गई और इन पीड़ित परिवारों को तुरंत वित्तीय सहायता के साथ-साथ परिवार के एक मैंबर को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई।
4. पर्ल और क्राऊन समेत अन्य चिट फंड कंपनियों की तरफ से पंजाब के लाखों लोगों से की गई ठगी के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया गया। मांग की गई कि सरकारें कंपनियों के मालिकों की अरबों-खरबों की संपत्तियों को तुरंत जब्त करके पीड़ित परिवारों को बनती राशि का भुगतान करे।

Punjab Kesari