सिद्धू कमेटी की माइनिंग संबंधी रिपोर्ट दबाने के पीछे बड़ी साजिश: ‘आप’

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि पंजाब सरकार अवैध माइनिंग माफिया का साथ दे रही है। शायद यही वजह है कि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में बनाई कैबिनेट सब-कमेटी की रिपोर्ट को दबा लिया गया है। 

‘आप’ पंजाब के महासचिव दिनेश चड्ढा ने कहा कि सरकार को यह रिपोर्ट तुरंत सार्वजनिक करनी चाहिए जिससे लोगों को पता चल सके कि राजस्व चोरी संबंधी क्या खुलासे हुए हैं। राज्य में 15 साल से माइनिंग-गुंडा टैक्स माफिया ने जहां व्यापारियों और लोगों का आर्थिक शोषण किया वहीं पर्यावरण को भी बर्बाद किया है। मुख्यमंत्री की ओर से हवाई यात्रा दौरान अवैध माइनिंग पकड़े जाने के बाद कैबिनेट सब-कमेटी बनाकर सच्चाई सामने लाने का दावा किया था लेकिन उसकी रिपोर्ट पर अभी तक सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। 

चड्ढा ने कहा कि सरकार को मामले में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि क्या कमेटी की जांच दौरान माफिया का नाम नहीं मिला या सरकार कार्रवाई ही नहीं करना चाहती या कैबिनेट सब-कमेटी ने कोई सुझाव ही नहीं दिया है। सरकार ने माइङ्क्षनग माफिया को उत्साहित करने वाली नीति को नहीं बदला और सकारात्मक कदम नहीं उठाए तो मुख्य विरोधी पक्ष होने के नाते आम आदमी पार्टी पंजाब तीखा संघर्ष करने के लिए मजबूर होगी।

Vatika