‘आप’ ने स्थगित किया 20 अगस्त का बरगाड़ी पीपल्ज मार्च

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 08:43 AM (IST)

चंडीगढ़(एजैंसियां): आम आदमी पार्टी ने 20 अगस्त को होने वाला ‘पीपल्ज मार्च’ स्थगित कर दिया है। यह मार्च बुर्ज जवाहर सिंह वाला, बरगाड़ी, कोटकपूरा और बहबल कलां इलाकों, जो कि फरीदकोट जिले के अधीन हैं, में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में ठोस कार्रवाई न होने के कारण आयोजित किया जाना था। 

इस मामले संबंधी पार्टी के प्रवक्ता कंवर संधू ने कहा कि मार्च को स्थगित करने का फैसला पंजाब विधानसभा का सत्र जो कि 24 से 28 अगस्त को ऐलान किया गया है, के अंतर्गत लिया गया है। इस मार्च का ऐलान सुखपाल सिंह खैहरा और कंवर संधू ने प्रैस वार्ता दौरान किया था। कंवर संधू ने कहा कि जिला स्तर ‘आप’ वालंटियर्स कन्वैंशन को फरीदकोट जिले के कोटकपूरा में 22 अगस्त को पहले फैसले के अनुसार ही आयोजित किया जाएगा जिसका प्रबंध जैतो के विधायक मास्टर बलदेव सिंह अपनी देख-रेख में कर रहे हैं। बलदेव सिंह ने कहा कि इस कन्वैंशन को लेकर वालंटियरों और पंजाब की जनता में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 

कंवर संधू ने कहा कि सत्र में जो हमें समय मिलेगा इसमें हम पहली और मौजूदा सरकार को जस्टिस रणजीत सिंह रिपोर्ट पर आड़े हाथ लेंगे। संधू ने कहा कि यदि इस मुद्दे पर सैशन में कोई भी हल नहीं निकाला जाता तो पीपल्ज मार्च की नई तिथि का ऐलान किया जाएगा। कुछ सिख संगठन 1 जून से बरगाड़ी में पुलिस पर ठोस कार्रवाई और बेअदबी के मामले पर कोई कार्रवाई न होने के कारण धरने पर रोष के तौर पर बैठे हुए हैं।  संधू ने कहा कि सरकार दोनों रिपोर्टों पर कार्रवाई न करते हुए इन रिपोर्टों को सी.बी.आई. को सौंप कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है। संधू ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह इस तरह करके आरोपियों को बचाने की कोशिश में है।

Vatika