एक बार फिर सामने आया AAP का खालिस्तानी चेहरा?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 12:33 PM (IST)

जालंधर: आम आदमी पार्टी (आप) जब पहली बार पंजाब में चुनाव लडऩे उतरी थी तो विदेशी फंड को लेकर अन्य राजनीतिक पार्टियों ने ‘आप’ पर आरोप लगाए थे कि उसने अधिकतर खालिस्तानी समर्थक संगठनों से फंडिंग ली है।

वहीं कई खालिस्तानी संगठनों ने सोशल मीडिया पर आप का समर्थन किया था लेकिन पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने इस बात को हमेशा नकारा कि उनकी पार्टी खालिस्तानी विचारधारा वाली नहीं है लेकिन आज एक बार फिर से पार्टी की जालंधर नॉर्थ हलके की इकाई के ब्लाक प्रधान जोगिंद्रपाल शर्मा ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष एक प्रदर्शन के दौरान पार्टी की जिला प्रधान राजविंद्र कौर व अन्य नेताओं की हाजिरी में जिलाधीश कार्यालय के समक्ष अपने भाषण में न सिर्फ जरनैल सिंह भिंडरांवाले की प्रशंसा की बल्कि सीधे तौर पर भिंडरांवाले की नीतियों का समर्थन किया। हैरानी की बात रही कि मौके पर मौजूद जिला प्रधान राजविंद्र कौर सहित किसी नेता ने उनके बयानों पर आपत्ति नहीं जताई बल्कि उनके खालिस्तानी राग अलापने पर दिए बयानों पर जयकारे लगाए।

धरने के दौरान आप के नेता जोगिंद्र पाल शर्मा ने कहा कि आज किसानों को अपने हक लेने के लिए जिस प्रकार से मोदी सरकार के समक्ष संघर्ष करना पड़ रहा है अगर जरनैल सिंह भिंडरांवाला होते तो किसानों को मोदी के आगे हक मांगने दिल्ली जाना नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि भिंडरांवाला की नीतियों का कांग्रेस और अकालियों ने पंजाब में प्रसार नहीं होने दिया बल्कि साजिश करके उसे मरवा दिया। शर्मा ने कहा कि मैं एक पंडित परिवार से हूं पर मैंने भिंडरांवाला के साथ समय गुजारा है और मैंने देखा है कि भिंडरांवाला के नाम से ही पंजाब में किसी दुकानदार से कोई भी सामान बदलवा लिया जाता था। अगर भिंडरांवाला होते तो मोदी की हिम्मत नहीं पड़ती किसानों को परेशान करने की।

‘किसान आंदोलन को केंद्र सरकार खालिस्तान से जोड़ रही’
आप के किसान धरने के दौरान एक नेता के खालिस्तान के पक्ष में दिए बयान ने केंद्र सरकार के उन अंदेशों पर मोहर लगाने की कोशिश की है जिसमें केंद्र व भाजपा के कई नेता बार-बार कह रहे हैं कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को खालिस्तानी ताकतें मदद दे रही हैं। जोङ्क्षगद्र पाल के बयानों ने किसानों को खालिस्तानी विचारधारा के साथ जुडऩे व ङ्क्षभडरांवाले की नीतियों को अपनाने के लिए प्रेरित किया है।

Vatika