बारिश ने कैप्टन और बादलों के  ‘विकास’ की खोली पोल : चीमा

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 11:22 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी के विधायक व नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने बारिश से राज्य में हो रहे भारी नुक्सान के लिए पंजाब और केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि 2-3 दिन की बारिश ने कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकार के पिछले 20 सालों में किए ‘विकास’ की पोल खोल दी है। चीमा ने कहा कि इस बरसात ने साबित कर दिया है कि पंजाब में सिंचाई प्रबंधन की तरह ड्रेन प्रबंधन भी दयनीय हो चुका है।

उन्होंने कहा कि क्या कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाब के पीड़ित लोगों को बताएंगे कि मानसून से पहले राज्य के बरसाती और निकासी नालों की साफ-सफाई के लिए रखा जाता करोड़ों रुपए का बजट कहां खर्च होता है।चीमा ने कहा कि हर साल हजारों एकड़ फसल बर्बाद करने वाली घग्गर नदी को ‘चैनेलाइज’ करने का प्रोजैक्ट दशकों से लटका हुआ है।  घग्गर के मुद्दे पर अकालियों और कांग्रेसियों ने वोट की राजनीति व लोगों को गुमराह करने के अलावा कुछ नहीं किया।

चीमा ने बादलों को आड़े हाथों लेते कहा कि 10 सालों के माफिया राज के दौरान जिस बठिंडा शहर को बादल राज्य भर में विकास मॉडल सिटी के तौर पर प्रचार करते थे, इस बारिश ने बादलों के इस ‘विकसित’ शहर की हकीकत दिखा दी है। चीमा ने पटियाला, मानसा, संगरूर, बठिंडा, बरनाला और मोगा जिले समेत समूचे पंजाब में बारिश के साथ फसलों, ट्यूबवैलों, मशीनरी, घरों और जानवर-पशुओंं के नुक्सान को आंकने के लिए तुरंत विशेष गिरदावरी व सर्वे करवाने और 100 प्रतिशत मुआवजे की मांग की है।

Vatika