‘आप’ के बिजली आंदोलन के  उड़े फ्यूज से वालंटियर निराश, नहीं बना सरकार पर कोई दबाव

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 03:47 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): तकरीबन 3 महीने पहले आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब में महंगी बिजली के विरोध में बिजली आंदोलन की शुरूआत का ऐलान किया गया था, जिसके बाद पार्टी के बड़े नेताओं ने कई प्रैस कांफ्रैंसें कर लोगों को बताया कि जल्द ही पंजाब में बढ़े बिजली रेटों के विरोध में ‘आप’ बड़े स्तर पर सरकार को घेरने जा रही है।

पार्टी की ओर से अपने वालंटियरों से अपील की गई कि इस बिजली आंदोलन को सफल बनाने के लिए पूरा साथ दें, लेकिन आज 3 महीने के करीब समय बीत जाने के बाद भी पंजाब में कहीं उक्त बिजली आंदोलन की कोई झलक दिखाई नहीं दे रही। इससे ‘आप’ के वालंटियरों में निराशा पाई जा रही है। पार्टी के कुछ वालंटियरों ने बताया कि पार्टी में आपसी गुटबाजी इस कदर बढ़ी हुई है कि सारे आंदोलन से पार्टी के उप-प्रधान अमन अरोड़ा ने वैसे ही दूरी बनाई हुई है। पार्टी प्रधान भगवंत मान अपने लोकसभा हलके में ही व्यस्त रहते हैं और बिजली आंदोलन को लेकर कुछ नहीं कर सके। 

मामले के बारे में पार्टी के वालंटियरों और कुछ टकसाली नेताओं का कहना है कि पार्टी को पंजाब में दोबारा स्टैंड करने के लिए जनता के मुद्दों को बड़े स्तर पर उठाना होगा। विधानसभा में पार्टी विपक्ष के तौर पर अपनी भूमिका अगर सही तरीके से निभाएगी, तभी आगामी विधानसभा चुनावों तक पार्टी के हक में कोई लहर बन सकेगी। इस संबंध में पार्टी के बिजली आंदोलन कमेटी के सीनियर सदस्य व गढ़शंकर से विधायक जय सिंह रोढी का कहना है कि पार्टी बिजली आंदोलन को लेकर पूरी तरह से कार्यशील है। जिला स्तर पर सारे डिप्टी कमिश्नरों को मांग-पत्र दिए जा चुके हैं। इस बीच विधानसभा सैशन आ गया है तथा जल्द ही हलका व ब्लॉक स्तर पर गांवों में बैठकें शुरू होंगी और सरकार पर बिजली के रेट कम करने का दबाव बनाया जाएगा।

Vatika