AAP ने पटाया जालंधर का गबरू

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 09:51 AM (IST)

जालंधर (बुलंद): आम आदमी पार्टी 2019 चुनावों के लिए तैयारियों में जुट गई है जिसके चलते अंदरखाते नाराज और पार्टी के पुराने वालंटियरों व नेताओं को मनाने के लिए पूरी योजनाबंदी की गई है। जालंधर में पार्टी की यह योजना कामयाब होती दिख रही है।

जानकारी के अनुसार ‘आप’ ने जालंधर के एक युवा नेता को पटा लिया है। इस युवा नेता के बारे में जानकारी देते हुए पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह पार्टी के साथ शुरूआती दिनों से ही जुड़ा हुआ था परंतु पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी की ओर से लगातार की जा रही अनदेखी से नाराज होकर उसने एक अन्य पार्टी का दामन थाम लिया था। जानकारों की मानें तो पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा कई दिनों से लगातार उक्त नेता से सम्पर्क किया जा रहा था। आखिर पार्टी अपने नाराज युवा नेता को मनाने में कामयाब हो गई व जल्द ही उसे उसके दर्जनों साथियों सहित पार्टी में वापस लिया जाएगा। पार्टी की ओर से उक्त युवा नेता को जिला युवा इकाई का प्रधान बनाने का फैसला लिया गया है ताकि उसके द्वारा अरविंद केजरीवाल के पंजाब दौरे के लिए युवाओं को एक्टिव किया जा सके।

खैहरा गुट में सेंध लगाने की कोशिश
उधर पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो पार्टी की ओर से खैहरा गुट में शामिल पार्टी से बागी हुए विधायकों के साथ भी लगातार सम्पर्कसाधने की कोशिश की जा रही है ताकि उन्हें पार्टी में वापस लाया जा सके। पार्टी खैहरा के साथ मिले 8 में से एक विधायक रोड़ी को तो मनाने में कामयाब हुई है पर 7 अभी भी खैहरा के साथ चल रहे हैं। जानकारों की मानें तो अगले माह होने वाली केजरीवाल की पंजाब फेरी के दौरान 2 अन्य नाराज विधायकों को खैहरा धड़े से वापस लाया जा सकता है, बस अभी कुछ शर्तों पर बात अड़ी हुई है। देखना होगा कि ‘आप’ खैहरा धड़े में सेंध लगाने में कितनी कामयाब रहती है।

Vatika