पंजाब में चुनाव प्रचार के लिए 1 लाख कार्यकर्ता उतारेगी ''आप''

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 09:30 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) अपनी नीतियों तथा कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एक लाख वालेंटियर्स को चुनाव मैदान में उतारेगी। इस पूरी रणनीति का खुलासा करते हुए पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान ने आज यहां कहा कि सभी तेरह लोकसभा सीटों पर चरणबद्ध तरीके से वालेंटियर्स को उतारने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वालेंटियर्स की ये फौज घर-घर जाकर बताएगी कि कैप्टन सरकार पिछली बादल सरकार की तरह काम कर रही है। दोनों में कोई अंतर नहीं। राज्य को बदहाली से निकालने के लिए लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया था लेकिन लोगों के साथ धोखा हुआ।

मान के अनुसार डोर-टू-डोर प्रचार आप पार्टी का सबसे मजबूत चुनावी हथियार है। इसी के दम पर हम दिल्ली में 70 में से 67 सीटें जीतने में कामयाब हुए। इस कैंपेन की सबसे खास बात ये होती है कि मतदाताओं के पास जाकर वालेंटियर्स अपनी बात रखते हैं और उनके दुख-दर्द भी सुनते हैं। आप प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि वालेंटियर्स को डोर-टू-डोर के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। वालेंटियर्स को डोर-टू-डोर की ट्रेनिंग में बताया जा रहा है कि उन्हें किस तरह से लोगों को बताना है कि दिल्ली में केजरीवाल ने एक रुपए प्रति यूनिट बिजली कर दी, वहां के लोगों को 24 घंटे बिजली मिलती है, लेकिन पंजाब में पूर्ण राज्य होने के बावजूद कैप्टन साहिब नहीं कर रहे हैं। डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिए वालेंटियर्स पंजाब के लोगों को दिल्ली की शिक्षा क्रांति के बारे में भी बताएंगे। वो बताएंगे कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पतालों की तस्वीर बदल दी है।

आप पार्टी अपने वालेंटियर्स को ऐसे दस्तावेजों से लैस करके लोगों के पास भेजेगी जिसके जरिए वो बता सकेंगे कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग लागू कर दिया है। अब दिल्ली में किसानों को गेहूं के 2,616 रुपए प्रति क्विंटल और धान के 2,667 रुपए मिलेंगे। साथ ही अखबारों की क्लिपिंग्स और टीवी चैनलों की फुटेज के जरिए लोगों को ये भी बताया जाएगा कि किस तरह पंजाब में किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं और कैप्टन सरकार उनके प्रति पूरी तरह से असंवेदनशील है।

उन्होंने कहा कि वालेंटियर्स लोगों से ये भी कहेंगे कि पंजाब की भलाई के लिए इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट दीजिए क्योंकि सत्ता पाते ही कैप्टन साहब सारे वादे भूल गये। अगर पंजाब के लोगों को उनसे काम करवाने हैं तो लोकसभा चुनाव में उनको सबक सिखाना जरूरी है। कैप्टन साहिब को लोकसभा चुनाव में झटका लगेगा तभी उनको समझ में आएगा कि पंजाब के लोग उनसे नाराज हैं और इसके बाद वह पंजाब के लोगों के काम करने की तरफ ध्यान देंगे।

Mohit