आप का 2019 लोकसभा चुनाव में खाता नहीं खुलेगा : चुघ

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 07:49 PM (IST)

अमृतसर (कमल): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने केन्द्रीय विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अराजक राजनीति के नायक अरविन्द केजरीवाल की आप पार्टी का आगामी लोकसभा के चुनावों में दिल्ली समेत पंजाब से सूपड़ा साफ हो जाएगा। राष्ट्रीय मंत्री व दिल्ली भाजपा के सह प्रभारी तरुण चुघ ने कहा कि दिल्ली के चारों निगमों में बुरी तरह पराजय का सामना कर चुकी आप पार्टी पंजाब के गत शाहकोट विधानसभा के उपचुनाव में मात्र 1800 वोटें ही हासिल कर पाई थी। 

उन्होंने कहा कि अमृतसर, जालन्धर , लुधियाना व पटियाला के निगम चुनाव में एक भी पार्षद आप पार्टी का नहीं जीत सका था। गुरदासपुर लोकसभा ठप चुनाव में मात्र 25 हजार वोट लेकर जमानत जब्त हो गई थी। चुघ ने कहा कि आप पार्टी भानूमति के कुनबे से भी बदतर हालत में पहुंच गई है। 

लोकतंत्र की सभी मयार्दाओं का तोड़कर अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट करके विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खेहरा को आनन फानन में हटा कर वंशवादी राजनीति करने वाले दलों को भी मात दे दी है। चुघ ने कहा कि पंजाब में दलितों के वोट बैंक को साधने की दुहाई देने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के दलितों को नजरन्दाज कर रहे हैं। चुघ ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल दलितों के नाम पर ओछी राजनीति करना बंद करें।

दिल्ली के दलितों को न्याय देने के लिए वो खुद या उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से त्याग पत्र लेकर किसी दलित विधायक को अपनी कुर्सी पर बैठाये। चुघ ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में अपनी जगह बनाने के लिए अरविन्द केजरीवाल सभी मर्यादाओं को छोड़कर अब ममता, लालू, मायावती सरीखे जातिवादी, भ्रष्टाचारी नेताओं की परिक्रमा लगाने का कोई अवसर नहीं छोड़ रहे हैं।

चुघ ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने राष्ट्रीय नेताओं की महत्वाकाक्षाओं के कारण अपने बोझ तले खुद डूबने की प्रक्रिया में अबाध गति से बढ़ रही है और भारतीय राजनीति के मानचित्र पर हाशिये पर चली गई है। इस अवसर पर तरविन्दर बिल्ला , लविन्दर बंटी, रमन दुआ, भजन लाल मेहरा, काके शाह , प्रमोद गुप्ता, दीपक मखीजा, संदीप बेहल, कमल मेहरा, चाचा भचन लाल, दौलत राम तुली, वरिन्दर शर्मा आदि उपस्थित थे। 

 

Des raj