दूषित पानी की बोतलें मुख्यमंत्री को सौंपने पहुंचे 100 ‘आप’ कार्यकत्र्ता गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 10:29 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के दूषित किए जा रहे दरियाओं और कुदरती जलस्रोतों को बचाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से विधानसभा का विशेष सैशन तुरंत बुलाने और इस गंभीर मुद्दे पर ‘व्हाइट पेपर’ जारी करने की मांग की है।

पार्टी के राज्य सह-प्रधान डा. बलबीर सिंह के नेतृत्व में पंजाब भर के दरियाओं और नदियों-नालों से भर कर लाई पानी की बोतलें जब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को सौंपने के लिए ‘आप’ नेताओं और वालंटियरों का काफिला मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़ा तो पुलिस फोर्स ने विधायक होस्टल के गेट पर ही उन्हें रोक लिया। इस मौके पर ‘आप’ कार्यकत्र्ताओं ने कैप्टन सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर पंजाब और राजस्थान तक सरेआम मौत बांट रहे रसूखदार कारखानेदारों और शराब माफिया को सरकारी छत्रछाया देने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री दफ्तर में सूचना दिए जाने के बावजूद जब कोई भी नुमाइंदा दूषित पानी के सैंपल लेने के लिए नहीं पहुंचा तो ‘आप’ नेताओं और वालंटियरों ने पुलिस नाका तोड़ते हुए मुख्यमंत्री के निवास की ओर बढऩे का प्रयत्न किया तो पुलिस ने धक्का-मुक्की करते हुए करीब 100 कार्यकत्र्ताओं को गिरफ्तार कर सैक्टर-3 के पुलिस थाने में बंद कर दिया। 

गिरफ्तार किए प्रमुख नेताओं में डा. बलबीर सिंह, फरीदकोट से सांसद प्रो. साधु सिंह, गढ़शंकर से विधायक जयकृष्ण सिंह रौड़ी, राज्य सचिव जगतार सिंह संघेड़ा समेत अन्य नेता और वालंटियर शामिल थे। चंडीगढ़ पुलिस ने दूषित पानी सौंपने के लिए बोतलों के साथ भरा टैम्पो भी कब्जे में ले लिया। ‘आप’ नेताओं ने थाने के अंदर भी नारेबाजी की। इस उपरांत मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. संदीप संधू थाने पहुंचे और पानी के सैंपल व मांग पत्र लिया। वहीं सभी को रिहा कर दिया गया।

Vaneet