AAP ने सिमरनजीत सिंह मान के बयान को बताया शर्मनाक, बोले- "तुरंत मांगे माफी, नहीं तो.."

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 04:33 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल अमृतसर मान ग्रुप के सुप्रीमो एवं संगरूर से नवनिर्वाचित सांसद सिमरनजीत सिंह मान के भगत सिंह पर दिए विवादित बयान के बाद सियासत गरमा गई है। पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री मीत हेयर ने सिमरनजीत सिंह मान के बयान को शर्मनाक करार देते हुए तुरंत माफी मांगने के लिए कहा है। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान के शहीद-ए-आजम भगत सिंह को 'आतंकवादी' कहने के बयान की कड़ी आलोचना की है। साथ ही मान से उनके विवादित बयान के लिए पंजाब की जनता से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है। 

मीडिया को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि सिमरनजीत सिंह मान के बयान से करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। कैबिनेट मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि आप सरकार भगत सिंह को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद का दर्जा देगी। उन्होंने कहा " मुख्यमंत्री भगवंत मान ने  बतौर सांसद रहते हुए इस मुद्दे को हमेशा जोरशोर से संसद में उठाया था। भगत सिंह हमारे आदर्श हैं और वह पूरी जिम्मेदारी के साथ यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि पंजाब सरकार भगत सिंह को शहीद का दर्जा देगी।"  

सांसद सिमरनजीत के बयान पर दुख जताते हुए मंत्री मीत हेयर ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि नवनिर्वाचित सांसद ने उस महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की शहादत का अपमान किया है, जिन्होंने देश को विदेशी साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि न केवल पंजाब बल्कि पूरे देश को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव पर गर्व है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और यदि जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी शहीद भगत सिंह का अपमान करने और पंजाबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए सांसद मान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News