AAP उम्मीदवार कर्मजीत अनमोल हार होते देख हुए भावुक, आजाद उम्मीदवार सरबजीत को दी बधाई

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 06:11 PM (IST)

फरीदकोट : फरीदकोट से आजाद उम्मीदवार सरबजीत सिंह खालसा बड़ी जीत हासिल करते नजर आ रहे हैं, वहीं अपनी करारी हार देखकर आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल भावुक हो गए हैं। इस बीच करमजीत अनमोल ने कहा है कि वह फरीदकोट वासियों का आभारी हूं कि उन्होंने उन्हें इतना प्यार दिया। करमजीत अनमोल ने सरबजीत सिंह खालसा को उनकी जीत पर बधाई दी। उन्हें उम्मीद है कि वे लोगों की सेवा जरूर करेंगे। उनके खास दोस्तों और लोगों ने उनका बहुत साथ दिया। अखाड़े में एक जीत और एक हार होती रहती है। वह इसे स्वीकार करते हैं और अपनी पराजय की वजह को दूर करेंगे। वह हमेशा फरीदकोट की धरती से हमेशा जुड़े रहेंगे। 

अगर बात करें फरीदकोट की तो फरीदकोट 13 लोकसभा सीटों में से एक है। यहां कांग्रेस की सीट से पिछले 5 साल से सांसद मोहम्मद सदीक रहे हैं। इस सीट पर मुकाबला पंचकोणीय नजर आ रहा है, जहां कांग्रेस, आप, बीजेपी, शिरोमणि अकाली दल और बीएसपी के उम्मीदवार लड़ रहे हैं।

फरीदकोट लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 1977 में अस्तित्व में आया और उस समय इसमें 9 निर्वाचन क्षेत्र फरीदकोट, कोटकपुरा, पंज-गराईं, मोगा, बाघापुराना, मुक्तसर, मलोट, गिदड़बाहा और लंबी विधानसभा के 9 हलके शामिल थे। 2009 के चुनावों के समय, फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र को आरक्षित घोषित किया गया और इसे निचले विधानसभा क्षेत्रों में बदल दिया गया। अब यह लोकसभा क्षेत्र 9 विधानसभा क्षेत्रों में विभाजित है- निहाल सिंहवाला, बाघापुराना, मोगा, धर्मकोट, गिद्दड़बाहा, फरीदकोट, कोटकपुरा, जैतो, रामपुरा फूल।

फरीदकोट में कितने प्रतिशत हुआ मतदान?

बाघापुराना- 63.63, धर्मकोट- 65.10, फरीदकोट- 62.49, गिद्दड़बाहा- 69.98, जैतो- 66.25, कोटकपुरा- 64.47, मोगा- 56.98, निहाल सिंह वाला- 59.28 और रामपुराफूल में 64.40 प्रतिशत मतदान हुआ है।

मुकाबला दिलचस्प हो गया

इस सीट पर इस बार कांग्रेस ने मौजूदा एम,पी. मोहम्मद सदीक का टिकट काटकर अमरजीत कौर साहोके को मैदान में उतारा गया। बीबी साहोके पहले अकाली दल में रह चुके थे और मोगा जिले से ताल्लुक रखते हैं जबकि आम आदमी पार्टी ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता करमजीत अनमोल को मैदान में उतारा। इसके अलावा बीजेपी ने मशहूर गायक हंस राज हंस, शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने राजविंदर सिंह धर्मकोट और बीएसपी ने गुरबख्श सिंह पर दांव खेला।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila