‘आप’ की पहल : मृतक आंदोलनकारी के परिवार की मदद के लिए 72 घंटों में इकठ्ठा किए 10 लाख

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 11:00 AM (IST)

अमृतसर(ममता): आम आदमी पार्टी ‘आप’ ने पहल कदमी करते हुए किसान आंदोलन के दौरान बीते दिनों किसानी संघर्ष के दौरान ट्रैक्टर मैकेनिक के परिवार की मदद के लिए कदम उठाया है। टीकरी में बीते दिनों कार को आग लगने से जान गवाने वाले मैकेनिक जनक राज निवासी धनौला के परिवार के साथ मुसीबत के समय में खड़े होते हुए आम आदमी पार्टी की ओर से सोमवार को सोशल मीडिया पर फंड इकट्ठा करने के लिए एक मुहिम चलाई गई थी। इस मुहिम के शुरू होने से 72 घंटों के अंदर दोपहर बुधवार तक 10 लाख रुपए इकठ्ठा हो गए। 

इस दर्दनाक हादसे के उपरांत विधानसभा में विपक्ष की उप नेता बीबी सर्बजीत कौर माणूंके व यूथ विंग की सब-प्रधान अनमोल गगन मान ने पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर हमदर्दी जताई। एक बयान में बीबी सर्बजीत कौर माणूंके व यूथ विंग की सह-प्रधान अनमोल गगन मान ने बताया कि इस मुहिम में दिल्ली-पंजाब से लेकर ‘आप’ से जुड़े हुए एन.आर.आईज़. ने दिल खोलकर मदद की है। ‘आप’ नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ‘आप’ आंदोलनकारी किसानों की तन, मन और धन से मदद कर रही है। 

अनमोल गगन मान ने बताया कि केंद्र की ओर से बनाए नए कृषि कानूनों के विरुद्ध चल रहे किसान संघर्ष के दौरान शनिवार की रात को बहादरगढ़-दिल्ली सीमा के नजदीक टीकरी में कार को आग लगने से मैकेनिक जनक राज निवासी धनौला की मौत हो गई थी। जनक राज संघर्ष के दौरान किसानों के ट्रैक्टरों और अन्य वाहनों की मुफ्त में मुरम्मत करने के लिए गया हुआ था। आम आदमी पार्टी ‘आप’ ईश्वर के समक्ष यह दुआ करती है कि बिना किसी नुक्सान के किसान संघर्ष की जीत हो, परंतु केंद्र सरकार के अडियल व्यवहार के कारण कोई अन्हौनी घटती है तो ‘आप’ आंदोलनकारी किसानों के हर दुख में डटकर साथ देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News