AAP ने Sukhbir Badal के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत, जानें क्यों...

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 09:34 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर: आम आदमी पार्टी (आप) ने राजनीतिक अभियान के संबंध में चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की।

मंगलवार को 'आप' के वरिष्ठ नेता और पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। भारत के चुनाव आयोग और पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी को संबोधित एक पत्र में 'आप' नेता ने कहा कि सुखबीर बादल ने अपनी पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अपने अभियान के लिए एक बच्चे का इस्तेमाल किया, जो एक राजनीतिक अभियान है। हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में हरचंद सिंह बरसट, डा. सन्नी आहलूवालिया, मलविंदर सिंह कंग और तरुणप्रीत सिंह सौंध समेत 'आप' का एक प्रतिनिधिमंडल आधिकारिक तौर पर यह शिकायत  दर्ज कराने के लिए चंडीगढ़ के सैक्टर 17 स्थित पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय पहुंचा।

पत्र में कहा गया कि 6 अप्रैल को शिरोमणि अकाली दल (बादल) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने अपने चुनाव अभियान 'पंजाब बचाओ यात्रा' के दौरान रायकोट में दोपहर 1 बजे के बीच निर्देशों का उल्लंघन किया है।  जब उन्होंने एक बच्चे से शिरोमणि अकाली दल जिंदाबाद और वोट फॉर अकाली दल के नारे लगवाए जो भारत के चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देश का उल्लंघन है। पार्टी ने घटना का वीडियोग्राफी सबूत भी सौंपा। चुनाव आयोग को एक उदाहरण स्थापित करने के लिए शिअद अध्यक्ष के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

 

Content Writer

Vatika