जंग का मैदान बनेगी AAP की कान्फ्रैंस, एक ही मंच पर भिड़ेंगे खैहरा-मान!

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़: आजादी दिवस के मौके पर ईसड़ू (लुधियाना) में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से रखी गई राजनीतिक कान्फ़्रेंस जंग का मैदान बन सकती है क्योंकि इस दिन खैहरा और मान ग्रुप की तरफ से एक ही मंच पर आपस में भिड़ने की संभावना ज़ाहिर की जा रही है, जिस कारण यह कान्फ़्रेंस अब पार्टी के लिए गले की हड्डी बन गई है।

दरअसल, सुखपाल खैहरा की 2 अगस्त को बठिंडा में हुई कन्वैंशन के जवाब में पार्टी ने ईसड़ू में कान्फ़्रेंस का आयोजन करने का ऐलान किया है। खैहरा ने भी मौका हाथ से नहीं जाने दिया और ऐलान कर दिया कि वह अपने ग्रुप के सभी 7 विधायकों सहित इस कान्फ़्रैंस में शिरकत करेंगे। उनका तर्क है कि उनका ग्रुप 'आप' से अलग नहीं है, बल्कि पंजाब 'आप' की वकालत कर रहा है।  उन्होंने कहा कि इसीलिए पंजाब में आम आदमी पार्टी की तरफ से होने वाली कान्फ़्रैंस और रैलियों में उनका ग्रुप ज़रूर शामिल होगा।

दिल्ली ग्रुप की मर्ज़ी है कि खैहरा इस कान्फ़्रैंस में शामिल न हो। अब यह संभावना ज़ाहिर की जा रही है कि दोनों ग्रुपों के नेता इस कान्फ़्रैंस के दौरान आपस में भिड़ सकते हैं। 15 अगस्त को ईसड़ू कान्फ़्रैंस में आने वाली कार्यकर्ताओं की भीड़ भी खैहरा के साथ खड़ी हो सकती है। विधानसभा चुनावों में 'आप' की सहयोगी 'लोक इन्साफ पार्टी' का छिपकर खैहरा को खुला समर्थन है। नतीजे के तौर पर खैहरा ग्रुप के समर्थकों की संख्या ईसड़ू में दिल्ली ग्रुप या मान ग्रुप की अपेक्षा ज़्यादा होना तय है। यह ही कारण है कि खैहरा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए, वह अलग मंच नहीं बनाएंगे। भगवंत मान ने भी ऐलान कर दिया है कि उनकी टीम ईसड़ू की कान्फ़्रैंस में हिस्सा लेगी। भगवंत मान का कहना है कि खैहरा मंच पर आते हैं तो उनका स्वागत किया जाएगा लेकिन उन्होंने गड़बड़ करने की कोशिश की तो निपटना उन्हें भी आता है। 

Vatika